Holidays of all IAS, IPS, PCS officers canceled

12 फरवरी तक प्रदेश के सभी IAS, आईपीएस, PCS अफसरों की छुट्टियां रद्द, जानें वजह

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ में 10 से 12 फरवरी तक ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया है। इसमें प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति से साथ देश दुनिया के उद्योगपतियों समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी।

Edited By :   Modified Date:  February 8, 2023 / 02:25 PM IST, Published Date : February 8, 2023/2:19 pm IST

Holidays of all IAS, IPS, PCS officers canceled

लखनऊ। योगी सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को देखते हुए समूह क और ख यानी आईएएस, आईपीएस, पीसीएस, पीपीएस समेत इस स्तर के अधिकारियों की छुट्टी 12 फरवरी तक रद्द कर दी हैं। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा की ओर से इस संबंध में सभी विभागाध्यक्ष को निर्देश दिए गए हैं।

read more:  ‘पेंटी उतारो तो आइसक्रीम दूंगा…’ बच्ची से अश्लील डिमांड को भी कोर्ट ने माना रेप, सुनाई सजा

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ में 10 से 12 फरवरी तक ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया है। इसमें प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति से साथ देश दुनिया के उद्योगपतियों समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी। इसलिए इनकी तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर यह फैसला किया गया है। असाध्य रोग से पीड़ितों को इससे अलग रखा गया है।

read more:  असिस्टेंट प्रोफेसर समेत इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, इन पदों के लिए मंगाए हैं आवेदन, फटाफट ऐसे करें अप्लाई

ग्लोबल समिट से पूर्वांचल, बुंदेलखंड में बड़ा निवेश

ग्‍लोबल इन्वेस्टर्स समिट प्रदेश की क्षेत्रीय औद्योगिक आर्थिक विषमता को दूर करने में अहम भूमिका निभाने जा रहा है। समिट से पहले आए 23 लाख करोड़ के देशी विदेशी निवेश प्रस्तावों में सबसे बड़ा हिस्सा मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर का ही है। इनके अमल से बुंदेलखंड व पूर्वांचल निकट भविष्य में बड़े औद्योगिक केंद्र बनेंगे। साथ ही निर्यात के मामले में राज्य के यह हिस्से पश्चिमी व मध्य यूपी को टक्कर देंगे।

देश प्रदेश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें