सपा-रालोद की सरकार बनी तो एक करोड़ युवाओं को देंगे रोजगार : जयंत चौधरी

सपा-रालोद की सरकार बनी तो एक करोड़ युवाओं को देंगे रोजगार : जयंत चौधरी

Edited By: , October 28, 2021 / 09:37 AM IST

मथुरा (उत्तर प्रदेश), 27 अक्तूबर । राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने मथुरा में कहा कि यदि समाजवादी पार्टी और उनकी पार्टी के गठबंधन वाली सरकार बनती है तो वह एक करोड़ युवाओं को रोजगार देने की दिशा में काम करेगी। रालोद की कमान संभालने के बाद मथुरा से सांसद रहे जयंत चौधरी बुधवार को मांट विधानसभा क्षेत्र के बाजना गांव स्थित मोरकी इण्टर कॉलेज के खेल मैदान में आयोजित पार्टी की ओर से पहली जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

read more: यहां महिला किसान प्रदर्शनकारियों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत

जयंत चौधरी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) किसानों को साल भर में मात्र छह हजार रुपए देकर कहते हैं कि हमने किसानों पर इतना पैसा खर्च कर दिया। जबकि महंगाई उनके सत्ता में आने के बाद से अब तक कई गुना बढ़ चुकी है और किसानों की आय दोगुनी होने के बजाए आधी रह गई है। इस पर भी डीजल-पेट्रोल की कीमत में प्रतिदिन पैंतीस पैसे का इजाफा हो रहा है।’’

read more: बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश! दूध डेयरी की आड़ में चल रहा था देह व्यापार, 3 युवती 10 युवक गिरफ्तार

उन्होंने ऐलान किया कि उनका गठबंधन किसानों को भाजपा सरकार द्वारा दिए जाने वाले छह हजार रूपये के सापेक्ष प्रतिवर्ष 12 हजार रुपए देगा और लघु एवं सीमांत किसानों व दूसरों का खेत जोतने वालों को 15 हजार रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने ‘किसानों का बिजली बिल माफ करने तथा भविष्य में हाफ’ करने का भी वादा किया।