Kanpur IIT Suicide: एमटेक के स्टूडेंट ने मफलर को बनाया फांसी का फंदा, दे दी जान.. इस वजह से तनाव में था छात्र, जांच शुरू | Kanpur IIT Latest Suicide Case

Kanpur IIT Suicide: एमटेक के स्टूडेंट ने मफलर को बनाया फांसी का फंदा, दे दी जान.. इस वजह से तनाव में था छात्र, जांच शुरू

Edited By :   Modified Date:  January 11, 2024 / 12:10 PM IST, Published Date : January 11, 2024/11:57 am IST

कानपुर: शहर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र स्थित आईआईटी कानपुर में एमटेक कर रहे मेरठ निवासी विकास कुमार मीना ने देर रात फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। मृतक छात्र विकास की उम्र 31 साल थी। वह एमटेक सेकेंड ईयर का छात्र था। पूछताछ में विकास के साथियों का कहना बीते एग्जाम में परफॉर्मेंस खराब होने से वह तनाव में था। कल्याणपुर एसीपी अभिषेक पांडेय ने बताया कि मृतक छात्र के कमरे से किसी तरह का कोई सुइसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

CG Ayodhya Darshan News: बिना खर्च कर पाएंगे रामलला के दर्शन.. इन जिलों से अयोध्या रवाना होगी ट्रेन, एक रात काशी में भी

छात्रों के मुताबिक विकास के कमरे में जलती हुई लाइट देखकर उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया। लेकिन अंदर से किसी तरह की आहट नहीं मिली। इसके बाद कमरे के पीछे से खिड़की का कांच तोड़कर देखा गया, तो विकास का शव पंखे से मफलर के सहारे लटक रहा था। किसी तरह से उसे आईआईटी हेल्थ केयर सेंटर ले जाया गया, जहां से चिकित्सकों ने विकास को हैलट अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। वहीं हैलट अस्पताल के चिकित्सों ने विकास को मृत घोषित कर दिया।

Congress On Ram Mandir: बुलावा ठुकराने पर BJP का तीखा हमला.. कहा ‘कांग्रेस के नेता सीजनल हिन्दू, पं. जवाहरलाल भी अयोध्या नहीं गए कभी’..

बता दें कि एक महीने के अंदर आईआईटी कानपुर में तनाव के चलते दूसरी मौत का मामला सामने आया है। हाल ही में प्रोफेसर डॉ. पल्लवी ने भी हॉस्टल में आत्महत्या कर ली थी। पल्लवी चिल्लका ने बीते 19 दिसंबर 2023 को हॉस्टल के कमरे में आत्महत्या की थी।

अब तक की घटनाएं

  • 19 अप्रैल 2018 – फिरोजाबाद निवासी पीएचडी छात्र भीम सिंह ने फांसी लगाकर आत्महत्या की।
  • 30 दिसंबर 2019 – संस्थान में सिक्योरिटी गार्ड आलोक श्रीवास्तव ने फांसी लगाकर जान दे दी।
  • 09 जुलाई 2020 – आईआईटी के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के प्रोफेसर प्रमोद सुब्रमण्यन ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।
  • 12 मई 2021 – संस्थान में असिस्टेंट रजिस्ट्रार सुरजीत दास ने फांसी लगाकर आत्महत्या की।
  • 07 सितंबर 2022 – वाराणसी निवासी पीएचडी छात्र प्रशांत सिंह ने फांसी लगाकर आत्महत्या की।
  • 12 दिसंबर 2023 – जैविक विज्ञान और बायोइंजीनियरिंग विभाग में शोध स्टाफ सदस्य डॉ पल्लवी ने फंदा लगाकर की थी आत्महत्या।

रिपोर्ट: ऋषभ सिंह UP IBC24

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे