Lucknow Building Collapse Latest news

राजधानी में दर्दनाक हादसा, पांच मंजिला इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत, मलबे में दबे कई लोग

एक पुरानी पांच मंजिला इमारात मंगलवार को भर भराकर गिर गई, जिसमें दबकर तीन लोगों की मौत हो गई! Lucknow Building Collapse Latest news

Edited By: , January 24, 2023 / 08:34 PM IST

लखनऊ: Lucknow Building Collapse Latest news  प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल एक पुरानी पांच मंजिला इमारात मंगलवार को भर भराकर गिर गई। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि अभी भी मलबे में कई लोग दबे हुए हैं। वही, आशंका जताई जा रही है कि मृतकों के आकंड़े में इजाफा हो सकता है। सूचना मिलने से मौके पर पहुंची बचाव टीम ने रेस्क्यू का काम शुरू कर दिया है।

Read More: आर्केस्ट्रा की आड़ में साली के साथ ऐसा काम कर रहा था जीजा, बहन भी देती थी साथ, जानें क्या है पूरा मामला 

Lucknow Building Collapse Latest news  डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने बताया कि तीन मंजिला इमारत अचानक से भरभराकर गिर गई। मौके पर NDRF, पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें हैं। उन्होंने कहा कि मौके पर तीन लोगों के शव मिले हैं। तीनों शवों को अस्पताल भेजा गया है। हादसे के बाद आसपास रहने वाले लोगों को बाहर निकाला गया है। रेस्क्यू टीमें लोगों को मलबे से निकाला जा रहा है।

Read More: IND VS NZ 3rd ODI Live Score : न्यूजीलैंड का छटवां विकेट गिरा, उमरान ने डेवोन कॉनवे को किया चलता

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लिया और मौके पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें भेजने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को बेहतर इलाज के लिए तत्काल अस्पताल पहुंचाने के निर्देश दिए।

Read More: बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री गोडसे को मानते हैं? महात्मा गांधी की अहिंसा परमो धर्म: को लेकर कही ये बड़ी बात

बयान में कहा गया है कि सीएम ने घायलों को जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। साथ ही जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर जाकर राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कई अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। NDRF की अतिरिक्त एक टीम मौक़े पर पहुंची है। लिहाजा 45 जवान राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक