steam tank explosion in sugar mill, 3 workers died

चीनी मिल में स्टीम टैंक फटने से हुआ बड़ा हादसा, 3 मजदूरों की हुई मौत, 5 गंभीर रूप से घायल

Steam Tank Explosion In Sugar Mill : जवाहरपुर चीनी मिल में सोमवार को ‘स्टीम टैंक’ फटने से तीन लोगों की मौत हो गयी और कई अन्‍य घायल हुए हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 15, 2024 / 11:58 PM IST, Published Date : January 15, 2024/11:58 pm IST

सीतापुर : Steam Tank Explosion In Sugar Mill : सीतापुर जिले के रामकोट थाना क्षेत्र में स्थित जवाहरपुर चीनी मिल में सोमवार को ‘स्टीम टैंक’ फटने से तीन लोगों की मौत हो गयी और कई अन्‍य घायल हुए हैं। पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, चीनी मिल में उस समय विस्फोट हुआ, जब बॉयलर के रखरखाव का काम किया जा रहा था। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है।

यह भी पढ़ें : नीति आयोग की रिपोर्ट ने डबल इंजन की सरकार के प्रयासों पर लगाई मुहर, 9 साल में गरीबी रेखा से बाहर आए यूपी के करीब 6 करोड़ लोग 

पांच लोग हुए घायल

Steam Tank Explosion In Sugar Mill :  पुलिस ने बताया कि घटना में कम से कम पांच लोग घायल भी हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। नगर क्षेत्र के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अमन सिंह ने बताया कि मिल में बॉयलर के रखरखाव का काम किया जा रहा तभी विस्फोट हो गया, जिसमें तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं। पुलिस ने बताया कि घटना में मरने वालों की पहचान राजू मौर्य (30), विनोद (32) और अवतार सिंह (28) के रूप में हुई।

यह भी पढ़ें : Ayodhya Dham Security : सीएम योगी के निर्देश के बाद मजबूत की गई अयोध्या धाम में सुरक्षा व्यवस्था, एंटी माइंस ड्रोन और सीसीटीवी से रहेगी चप्पे-चप्पे पर नजर 

कलेक्टर ने सरकार को लिखा पत्र

Steam Tank Explosion In Sugar Mill :  जिलाधिकारी अनुज सिंह ने कहा, ‘‘हम सरकार को एक विशेषज्ञ भेजने के लिए लिख रहे हैं, जो यह देख सके कि घटना किसकी ढिलाई के कारण हुई।’’ लखनऊ में जारी एक बयान में कहा गया कि सीतापुर में चीनी मिल में हुई दुर्घटना पर मुख्यमंत्री ने दुख प्रकट किया है। बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp