Aligarh Name Change

Aligarh Name Change: जल्द बदलेगा अलीगढ़ का नाम, नगर निगम में प्रस्ताव पास, जानें क्या होगा नया नाम

Aligarh Name Change: जल्द बदलेगा अलीगढ़ का नाम, नगर निगम में प्रस्ताव पास, जानें क्या होगा नया नाम!

Edited By :   Modified Date:  November 7, 2023 / 05:55 PM IST, Published Date : November 7, 2023/5:55 pm IST

अलीगढ़। Aligarh Name Change उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के नाम में जल्द ही बदलाव होने वाला है। अलीगढ़ नगर निगम में यह प्रस्ताव पारित हो गया है। इस प्रस्ताव को प्रशासन के पास भेजा जा रहा है। मेयर प्रशासन सिंघल ने उम्मीद जताई है कि कि जल्‍द ही इस प्रस्‍ताव को मंजूरी मिल सकती है।

Read More: CM Bhupesh Baghel On Mahadev Satta App : भाजपा के पास जा रहा महादेव ऐप का पूरा पैसा, आरोपियों की नहीं हो पा रही गिरफ्तार, सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र पर साधा निशाना 

Aligarh Name Change आपको बता दें कि अलीगढ़ के नाम को बदलने का ​पिछले लंबे समय से चर्चा चल रही थी। जिसके बाद नगर निगम की बैठक में एक प्रस्ताव रखा गया था कि अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ किया जाए। अब निगम की ओर से प्रस्ताव भेजा गया है।

Read More: CG First Phase Voting : छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान खत्म, मतदान केंद्रों के अंदर लगी भीड़, बाहर से लगे ताले 

बता दें कि इसके पहले भी योगी सरकार प्रदेश के कुछ जिलों के नाम बदल चुकी है। इलाहाबाद का नाम प्रयागराज और फैजाबाद का नाम अयोध्‍या किए जाने की चर्चा देश-विदेश हर जगह हुई थी। अब अलीगढ़ का नाम बदले जाने को लेकर वहीं के नगर निगम ने प्रस्‍ताव पास कर दिया है तो इसे बड़ा कदम बताया जा रहा है। नगर निगम की बैठक में अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ करने का प्रस्‍ताव रखा गया था जिसे सर्वसम्‍मति से पास कर दिया गया।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp