Order to close all school

School Closed: 7 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, आदेश जारी, प्रशासन ने इस वजह से लिया फैसला

Order to close all school : School Closed: 7 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, आदेश जारी, प्रशासन ने इस वजह से लिया फैसला....

Edited By :   Modified Date:  January 3, 2023 / 06:15 AM IST, Published Date : January 3, 2023/6:12 am IST

लखनऊ। : देश में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं। इसे देखते हुए कई राज्यों में कोरोना को लेकर सतर्कता बाराती जा रही है। इसके साथ ही देश के कई राज्यों में ठंड का प्रकोप भी बढ़ रहा है। इस बीच कई राज्यों में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है और कई राज्यों में स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किये गए हैं। बीते कई दिनों से उत्तरप्रदेश के कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसके अलावा यूपी के कई जिलों में कोहरे के कारण विजिब्लिटी भी बेहद कम है। इसके कारण रोजमर्रा के कामकाज काफी प्रभावित हुए हैं।

Read More : भारत में तेजी से बढ़ रहे ओमीक्रॉन के XBB वैरिएंट के मामले, डराने वाली रिपोर्ट आई सामने

मौसम विभाग से शीतलहर की चेतावनी के दृष्टिगत लखनऊ में जिला प्रशासन ने बुधवार, चार जनवरी से सात जनवरी तक सभी सरकारी, निजी और गैर सरकारी स्कूलों के लिए अवकाश घोषित कर दिया है। जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने सोमवार को जारी आदेश में कहा कि मौसम विभाग द्वारा दो जनवरी को जारी गयी शीतलहर की चेतावनी के दृष्टिगत जनपद लखनऊ के समस्त शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी बोर्ड के समस्त सरकारी, गैर सरकारी और निजी विद्यालयों में चार से सात जनवरी, 2023 तक अवकाश घोषित किया जाता है।

Read More : मुख्यमंत्रियों के हेलीपैड के पास मिला बम, मचा हड़कंप, दहशत में लोग

Order to close all school: गंगवार ने कहा कि यह आदेश कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों पर भी लागू होगा। उन्होंने कहा कि यह आदेश सभी छात्र, शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के लिए लागू होगा। उन्होंने इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा है। इसके अलावा पूर्व में जारी परिषदीय विद्यालयों में 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश रहेगा। यूपी में शीतलहर को देखते हुए कई जिलों में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। इसके साथ ही कई जिलों में स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

Read More : Aaj Ka Rashifal: आज खुल जाएगी इन तीन राशियों की किस्मत, चारों तरफ से बरसेगा धन

उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर का भी असर देखने को मिला है। हालात को देखते हुए मैनपुरी के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया। यानी अब मैनपुरी में स्कूल 7 जनवरी तक बंद रहेंगे। जिलाधिकारी ने शाम को आदेश जारी कर दिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें