Priyanka writes to PM demanding dismissal of Union Minister Ajay Mishra

‘केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को करें बर्खास्त’, प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर की मांग

Priyanka writes to PM demanding dismissal of Union Minister Ajay Mishra प्रियंका ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 20, 2021/11:10 am IST

Priyanka demands dismissal of Ajay Mishra : लखनऊ, 20 नवंबर (भाषा) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शनिवार को पत्र लिखकर मांग की कि वह लखीमपुर किसान नरसंहार मामले में पीड़ितों को न्याय दिलाएं और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करें।

पढ़ें- ‘मोदी के अहंकार ने ले ली 700 किसानों की जान’ कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान पर ओवैसी ने दिया बयान

प्रियंका ने मांग की कि देश भर में किसानों के खिलाफ हुए मुकदमों को वापस लिया जाए और सभी ‘‘शहीद’’ किसानों के परिवारों को आर्थिक अनुदान दिया जाए। प्रधानमंत्री मोदी डीजीपी (पुलिस महानिदेशकों के) सम्मेलन में हिस्सा लेने यहां आए हैं। इस कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री शुक्रवार रात राज्य की राजधानी लखनऊ पहुंचे थे। इस सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी हिस्सा ले रहे हैं।

पढ़ें- अभी किसानों की आधी मांगें ही पूरी की गईं हैं, नए MSP कानून के लिए आंदोलन जारी रहेगा- हन्नन मोल्ला 

प्रियंका ने शनिवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जी लखनऊ आये हैं। वह पुलिस के आला अधिकारियों के सम्मेलन भाग लेंगे। मैंने उन्हें पत्र लिखा हैं। मैं आपके माध्यम से उस पत्र को देश और प्रदेश के सामने रखना चाहती हूं ।” उन्होंने पत्र पढ़कर मीडिया को सुनाया ।

पढ़ें- ‘मर्डर’ के दौरान इमरान हाशमी-मल्लिका के बीच हो गई थी एक भूल.. एक्ट्रेस ने कई सालों तक नहीं किया बात.. अब किया खुलासा 

प्रियंका ने पत्र में लिखा, ”लखीमपुर किसान नरसंहार में अन्नदाताओं के साथ हुई क्रूरता को पूरे देश ने देखा। आपको यह जानकारी भी है कि किसानों को अपनी गाड़ी से कुचलने का मुख्य आरोपी आपकी सरकार के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का बेटा है। उत्तर प्रदेश सरकार ने राजनीतिक दबाव के चलते इस मामले में शुरुआत से ही न्याय की आवाज को दबाने की कोशिश की। माननीय उच्चतम न्यायालय ने इस संदर्भ में कहा कि सरकार की मंशा देखकर लगता है कि सरकार किसी विशेष आरोपी को बचाने का प्रयास कर रही है।”

पढ़ें- ट्रॉयल रूम में कपड़े बदल रही थी महिला.. शीशे में ध्यान से देखा तो उड़ गए होश

उन्होंने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा, ”महोदय, मैं लखीमपुर के शहीद किसानों के परिजनों से मिली हूं। वे असहनीय पीड़ा में हैं। सभी परिवारों का कहना है कि वे सिर्फ अपने शहीद परिजनों के लिए न्याय चाहते हैं और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पद पर बने रहते हुए उन्हें न्याय की कोई आस नहीं है।

पढ़ें- क्रिकेट के इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान..फैंस और RCB को बड़ा झटका

लखीमपुर किसान नरसंहार मामले में जांच की हालिया स्थिति उन परिवारों की आशंका को सही साबित करती है। देश की कानून व्यवस्था के लिए ज़िम्मेदार गृह मंत्री अमित शाह जी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी आपके उसी मंत्री के साथ मंच साझा करते हैं।”