Ram Raj Yadav was forcibly made 'Karam Hussain' by getting circumcised

खतना करवाकर राम राज यादव को जबरदस्ती बनाया ‘करम हुसैन’, कुरान पढ़ने के लिए किया मजबूर

खतना करवाकर राम राज यादव को जबरदस्ती बनाया 'करम हुसैन', Ram Raj Yadav was forcibly made 'Karam Hussain' by getting circumcised

Edited By: , April 8, 2022 / 10:12 PM IST

सिद्धार्थनगर (उत्तर प्रदेश) : सिद्धार्थनगर जिले में जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले में पुलिस ने एक चिकित्सक समेत अन्य के खिलाफ धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम और धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सिद्धार्थनगर जिले के इटवा थाना क्षेत्र के धोबहा एहतिमाल निवासी युवक राम राज यादव का 2019 में धर्म परिवर्तन कराकर उसे करम हुसैन बना दिया गया।

Read more :  ‘पैसे दो वरना सुसाइड कर लूंगा’ शख्स ने जज को फोन कर दी धमकी

पीड़ित युवक ने आरोप लगाया है कि वह डॉक्टर फारूकी कमाल के क्लीनिक में काम करता था और वहां डॉक्टर फारुखी द्वारा जबरिया धर्मांतरण करा कर उससे कुरान की आयतें पढ़ाई गई, उसका खतना करवा दिया गया और करम हुसैन नाम से उसका आधार कार्ड भी बनवा दिया गया। उसने आरोप लगाया कि वह अपनी फरियाद लेकर अधिकारियों के यहां गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

Read more :  बदला नागिन का! पिता ने नाग को मारा तो नागिन ने बेटे को डस कर लिया बदला, नाबालिग की मौत

पुलिस ने इस मामले में बृहस्पतिवार को इटवा थाने में वादी रामराज यादव की तहरीर पर डॉक्टर फारूकी और सद्दाम निवासी मिश्रौलिया तथा एक अन्य के खिलाफ धारा 419 व 420 (धोखाधड़ी), 504 व 506 (मारपीट व जानमाल की धमकी) तथा धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम उप्र धारा 3/5 के तहत मामला दर्ज किया है।

Read more :  महिलाओं को रेप की दी थी धमकी, पुलिस ने FIR दर्ज किया तो महंत ने मांगी माफी

सिद्धार्थनगर के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर यशवीर सिंह ने बताया कि इटवा थाना क्षेत्र निवासी युवक के आरोप के आधार पर धर्मांतरण का मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है। पुलिस के अनुसार, आरोप लगाने वाला युवक मोबाइल चोरी के आरोप में जेल में बंद था और अभी छूट कर आया है।

 

 

#HarGharTiranga