Rickshaw puller gets income tax notice worth Rs 3 crore

3 करोड़ का नोटिस देख रिक्शाचालक का चकरा गया सिर, आयकर अधिकारियों ने कहा- करना होगा भुगतान

रिक्शाचालक ने आयकर विभाग से उसे तीन करोड़ रूपये से अधिक का भुगतान करने का नोटिस मिलने के बाद रविवार को पुलिस से संपर्क किया।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : October 25, 2021/12:48 am IST

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक रिक्शाचालक ने आयकर विभाग से उसे तीन करोड़ रूपये से अधिक का भुगतान करने का नोटिस मिलने के बाद रविवार को पुलिस से संपर्क किया।

यह भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान टीम इंडिया के हार्दिक पांड्या के कंधे में आई चोट, हो सकते हैं T20 World Cup 2021 से बाहर

यहां बाकलपुर क्षेत्र की अमर कॉलोनी के प्रताप सिंह ने राजमार्ग थाने में शिकायत दर्ज करायी है और ठगे जाने का दावा किया है। उसे आयकर विभाग से नोटिस मिला।

थाना प्रभारी अनुज कुमार ने कहा कि सिंह की शिकायत के आधार पर कोई मामला तो दर्ज नहीं किया गया है लेकिन पुलिस इस विषय पर जरूर गौर करेगी।

यह भी पढ़ें: Web Portal की खबर से नाराज कांग्रेस विधायकों ने दर्ज कराया मामला, 54 विधायकों को लेकर चलाई थी भ्रामक खबर

इस बीच सिंह ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर अपनी यह कहानी बतायी है। उसने कहा कि उसने बाकलपुर में तेज प्रताप उपाध्याय के जन सुविधा केंद्र में पैन कार्ड के लिए आवेदन दिया था क्योंकि उसके बैंक ने उससे पैनकार्ड जमा करने को कहा था।

यह भी पढ़ें: सरकारी कर्मचारियों को 31 प्रतिशत DA और बोनस देने की मांग को लेकर सड़क पर उतरने की तैयारी में भाजपा

सिंह के अनुसार उसे बाकलपुर के संजय सिंह के मोबाइल नंबर से रंगीन पैनकार्ड की प्रति मिली। चूंकि वह पढ़ा-लिखा नहीं है इसलिए उसने मूल पैन और उसकी रंगीन प्रति में भेद नहीं कर पाया। उसे अपना पैनकार्ड पाने के लिए तीन महीने तक जगह जगह चक्कर काटना पड़ा। उसे 19 अक्टूबर को आयकर अधिकारियों से फोन आया और उसे नोटिस दिया गया कि उसे 3,47,54,896 रूपये का भुगतान करना है।

यह भी पढ़ें: स्कूल कैंपस में नमाज पढ़ने को लेकर नाराज हुईं सांसद प्रज्ञा ठाकुर, कलेक्टर से मांगी जानकारी

सिंह के अनुसार अधिकारियों ने उसे बताया कि किसी ने उसकी जगह लेकर उनके नाम पर जीएसटी नंबर प्राप्त किया और उसने 2018-19 में 43,44,36,201 रूपये का कारोबार किया। सिंह के अनुसार आयकर अधिकारियों ने उसे प्राथमिकी दर्ज कराने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें: बस्तर में फिर बढ़ने लगे कोरोना मरीजों के आंकड़े, डॉक्टरों ने कहा- ले सकता है गंभीर रूप