मणिपुर हिंसा के खिलाफ रालोद का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन: मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग |

मणिपुर हिंसा के खिलाफ रालोद का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन: मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

मणिपुर हिंसा के खिलाफ रालोद का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन: मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

:   Modified Date:  July 27, 2023 / 05:01 PM IST, Published Date : July 27, 2023/5:01 pm IST

लखनऊ, 27 जुलाई (भाषा) राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के कार्यकर्ताओं ने हिंसाग्रस्त मणिपुर की स्थिति और वहां महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार के खिलाफ बृहस्पतिवार को राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया और पूर्वोत्तर के इस राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने बताया कि राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी के निर्देश पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्य के सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन किया और मणिपुर की मौजूदा स्थितियों पर जिला अधिकारियों के माध्यम से ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने कहा कि ज्ञापन के माध्यम से पार्टी ने मांग की है कि मणिपुर सरकार को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करके राष्ट्रपति शासन लगाया जाए और मणिपुर नरसंहार की निष्पक्ष जांच के लिए उच्चतम न्यायालय के किसी सेवारत न्यायाधीश के नेतृत्व में एक समिति गठित की जाए।

दुबे ने कहा कि रालोद ने मणिपुर में महिलाओं, जनजातियों, दलितों और गरीबों पर हो रहे अत्याचार को तुरंत रोकने और मणिपुर हिंसा में मारे गए लोगों के परिवारों को उचित मुआवजा देने की भी मांग की है।

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र और मणिपुर की सरकार राज्य में हो रही अमानवीय घटनाओं पर मूकदर्शक बनी रहीं। इससे सामाजिक ताने-बाने को नुकसान पहुंचा है और पूरे उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में तनाव पैदा हुआ है।

दुबे ने कहा कि मणिपुर की घटनाओं ने संवैधानिक संकट पैदा कर दिया है, लेकिन संसद में इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है।

मेरठ में रालोद कार्यकर्ताओं ने चौधरी चरण सिंह पार्क में धरना दिया और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

रालोद के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉक्टर मेराजुद्दीन ने कहा कि मणिपुर राज्य में जो दुर्भाग्यपूर्ण एवं बर्बर घटनाएं घट रही हैं वे मानवता को शर्मसार करने वाली हैं।

भाषा सं सलीम

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)