Storm and lightning caused havoc, 39 people died, government announced

आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली ने मचाई तबाही, 39 लोगों की गई जान, सरकार ने मुआवजे का किया ऐलान

Storm and lightning caused havoc, 39 people died, government announced compensation : उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान, आकाशीय बिजली व डूबने से कुल 39 लोगो की मौत

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : May 24, 2022/10:13 pm IST

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में सोमवार को आए आंधी-तूफान, आकाशीय बिजली एवं डूबने से कुल 39 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हुए हैं। यहां मंगलवार को जारी सरकारी बयान में यह जानकारी दी गई। बयान के मुताबिक आकाशीय बिजली से अलीगढ़, शाहजहांपुर, बांदा में एक-एक और लखीमपुर खीरी में दो लोगों की मौत हुई है।

Read More: दीदी के देवर के साथ इश्क लड़ा बैठी युवती, शादी के दूसरे ही दिन युवक कर गया कांड, दोनों पकड़ाए थे आपत्तिजनक हालत में

वहीं, डूबने से गाजीपुर, कौशाम्बी में एक- एक, प्रतापगढ़ में दो तथा आगरा एवं वाराणसी में चार-चार लोगो की मौत हुई है। बयान के अनुसार आंधी-तूफान से जनपद अमेठी, चित्रकूट, अयोध्या, फिरोजाबाद, मुजफ्फरनगर तथा जौनपुर में एक-एक, वाराणसी, बाराबंकी, अम्बेडकरनगर, बलिया, गोण्डा में दो- दो तथा कौशाम्बी व सीतापुर में तीन-तीन लोगो की मौत हुई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के विभिन्न जनपदों में आंधी-तूफान, आकाशीय बिजली एवं डूबने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

Read More: राज्य सरकार का बड़ा फैसला, इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने पर मिलेगी छूट, बस करना होगा ये काम 

उन्होंने प्रदेश में आंधी-तूफान, आकाशीय बिजली तथा डूबने से हुई जनहानि, पशुहानि एवं मकान क्षति के दृष्टिगत राहत कार्य पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा मोचक निधि से मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये तथा घायलों एवं पशुहानि होने पर प्रभावितों को नियमानुसार राहत राशि तत्काल प्रदान करने के निर्देश दिये हैं।

Read More: 50 lakh Loot Case in raipur: 50 लाख रुपए लूट के आरोपी ने किया सरेंडर, गिरफ्तार करने IBC24 ऑफिस पहुंची पुलिस

 

 
Flowers