शिक्षा मित्र, रोजगार सेवक, चौकीदार, आशा और आंगनबाड़ी वर्कर्स की बढ़ेगी सैलरी, कैबिनेट की बैठक में प्रस्‍तावों पर लगी मुहर | The salary of Shiksha Mitra, Rozgar Sevak, Chowkidar, Asha and Anganwadi workers will increase

शिक्षा मित्र, रोजगार सेवक, चौकीदार, आशा और आंगनबाड़ी वर्कर्स की बढ़ेगी सैलरी, कैबिनेट की बैठक में प्रस्‍तावों पर लगी मुहर

यूपी चुनाव की तैयारियों में जुटी योगी आदित्यनाथ सरकार ने बुधवार को विधान मंडल में वित्‍तीय वर्ष 2021-22 का पहला अनुपूरक बजट पेश किया।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : August 18, 2021/3:20 pm IST

लखनऊ। siksha mitra salary will increase : यूपी चुनाव की तैयारियों में जुटी योगी आदित्यनाथ सरकार ने बुधवार को विधान मंडल में वित्‍तीय वर्ष 2021-22 का पहला अनुपूरक बजट पेश किया। इसके साथ ही सरकार ने प्रदेश के शिक्षा मित्रों, रोजगार सेवकों, चौकीदारों, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में बढ़ोत्‍तरी का रास्‍ता साफ कर दिया है। जल्‍द ही इनकी सैलरी बढ़ जाएगी।

ये भी पढ़ें: भाजपा ने नागेंद्र को बिहार, झारखंड का क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नियुक्त किया

siksha mitra salary will increase: आज कुल 7301.52 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट वित्‍त मंत्री सुरेश खन्‍ना ने पेश किया। इसमें ज्‍यादातर धन मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की घोषणाओं और अगले छह महीने में पूरी की जा सकने वाली परियोजनाओं पर खर्च होगा। विधानमंडल में अनुपूरक बजट पेश किए जाने से पहले योगी कैबिनेट की बैठक में इसके प्रस्‍तावों पर मुहर लगी।

ये भी पढ़ें: तारीख पर तारीख मिलने से परेशान ग्रामीण ने जिला कोर्ट में की सुसाइड की कोशिश, मचा हड़कंप

siksha mitra salary will increase: अनुपूरक बजट में युवाओं को रोजगार के लिए तीन हजार करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है। गन्ना किसानों के भुगतान और अधिवक्ताओं के लिए सामाजिक सुरक्षा निधि का भी इसमें प्रावधान किया गया है। राजधानी लखनऊ में अंबेडकर स्मारक और सांस्कृतिक केंद्र का निर्माण, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, आशा और चौकीदारों के लिए मानदेय में वृद्धि, गोवंश का रखरखाव, आयोध्या में पार्किंग की व्यवस्था और बेसिक इफ्रास्ट्रक्चर के लिए बजट में प्रावधान किया गया है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पद पर निकली भर्ती, 24 अगस्त तक कर सकेंगे आवेदन