Those who are supporting Jinnah are supporting the Taliban in a way: Yogi

जो जिन्ना का समर्थन कर रहे हैं, वह एक तरह से तालिबान का समर्थन कर रहे हैं : योगी

Those who are supporting Jinnah are supporting the Taliban in a way: Yogi जो जिन्ना का समर्थन कर रहे हैं, वह एक तरह से तालिबान का समर्थन कर रहे हैं : योगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : November 14, 2021/3:12 pm IST

लखनऊ, 14 नवम्बर (भाषा) उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के प्रमुख पर हमला करते हुए रविवार को कहा कि ”जो लोग आज जिन्ना का समर्थन कर रहे हैं वह एक तरह से तालिबान का समर्थन कर रहे हैं।” मुख्यमंत्री ने इस दौरान हालांकि किसी का नाम नहीं लिया।

पढ़ें- रूस से ‘ब्रह्मास्त्र’ की सप्लाई शुरू.. S-400 से बढ़ेगी भारत की ताकत 

मुख्‍यमंत्री योगी ने यहां भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा मोर्चा द्वारा आयोजित ‘सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन’ की श्रृंखला में मौर्य, कुशवाहा, शाक्य, सैनी समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि ”तालिबान का समर्थन मतलब मानवता विरोधी शक्तियों को समर्थन देना है।”

पढ़ें- शिक्षा नीति 2030, 8वीं से 12वीं तक की शिक्षा होगी निशुल्क, 3 से 6 साल के बच्चों के लिए खुलेगी ‘बालबाड़ी’

उन्होंने कहा कि ” बुद्ध के शांति और मैत्री के संदेश को रोकने की साजिश का हिस्सा है तालिबान का समर्थन करना, तालिबान का समर्थन करने का मतलब आधी आबादी और बच्‍चों का अपमान करना और कुछ लोग उस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, हमें उनसे सावधान रहना होगा।”

पढ़ें- बौखलाए नक्सलियों के हमले से थर्राया गांव, पहले एक ही परिवार के 4 लोगों को फांसी पर लटकाया.. फिर घर को बम से उड़ाया 

गौरतलब है कि सरदार पटेल की जयंती पर हरदोई की एक सभा में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने आजादी की लड़ाई में सरदार पटेल, महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू के योगदान की सराहना करते हुए उसी कड़ी में जिन्ना (पाकिस्तान के पहले गवर्नर जनरल मोहम्मद अली जिन्ना) का भी नाम लिया था।

पढ़ें- विश्व की सबसे बड़ी स्वच्छता प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ का लगातार तीसरे साल भी उत्कृष्ट प्रदर्शन, 20 नवंबर को राष्ट्रपति के हाथों होगा सम्मान 

योगी ने कहा कि ”जब व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए कोई व्यक्ति समाज का दोहन करता है तो भले कितना भी लाभ ले ले, लेकिन समाज उन्नति के शिखर पर नहीं पहुंच सकता। कुछ चीजें हैं जो इतिहास हमें सीखने के लिए प्रेरित करता है। जब अफगानिस्तान के बामियान में तालिबानियों ने महात्मा बुद्ध की मूर्ति को तोड़ा तो तालिबान की उस क्रूरता को दुनिया ने देखा था।”

 

 
Flowers