जल जीवन मिशन योजना में नौकरी का झांसा देकर ठगने वाले दो व्यक्ति गिरफ्तार |

जल जीवन मिशन योजना में नौकरी का झांसा देकर ठगने वाले दो व्यक्ति गिरफ्तार

जल जीवन मिशन योजना में नौकरी का झांसा देकर ठगने वाले दो व्यक्ति गिरफ्तार

: , July 2, 2022 / 04:08 PM IST

शाहजहांपुर, दो जुलाई (भाषा) सरकारी योजना जल जीवन मिशन में बेरोजगार लोगों को नौकरी देने के नाम पर 2300 से अधिक लोगों को ठगने वाले गिरोह के सरगना समेत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसकी जनकारी दी ।

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि शहर की साउथ सिटी कॉलोनी में कुछ लोग कार्यालय खोलकर बेरोजगारों को ठगने का काम कर रहे हैं जिस पर पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापा मारकर गिरोह के सरगना दुर्गेश शुक्ला और मिथिलेश प्रजापति को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि आरोपी सरकार की योजना ‘जल जीवन मिशन’ के नाम पर बेरोजगारों के लिए अखबार में इश्तहार देते थे तथा योग्यता के आधार पर उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र देते। अभ्यर्थियों से पुलिस सत्यापन आदि के नाम पर 2500 से 5000 रुपये लेकर उन्हें नियुक्ति पत्र दिया जाता था और उन्हें जल जीवन मिशन की छपी हुई टी-शर्ट भी ड्रेस के नाम पर देकर गांव में सर्वे का काम दिया जाता था।

आनंद ने बताया कि इनके कार्यालय लखनऊ समेत 11 जनपदों में खुले हैं वहां भी यही प्रक्रिया कराते थे। आरोपियों ने बताया कि वे शाहजहांपुर में अब तक 2335 लोगों से नौकरी के नाम पर 40-50 लाख रुपये ठग चुके हैं।

पुलिस ने आरोपियों के पास से तमाम जल जीवन मिशन की छपी हुई टी-शर्ट कई नियुक्ति पत्र मोहरे तथा लैपटॉप बरामद किए हैं पुलिस ने आरोपी दुर्गेश शुक्ला तथा मिथिलेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

भाषा सं राजेंद्र रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga