उप्र: खुद को ‘रॉ’ का अधिकारी बताकर युवतियों से ठगी करने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार |

उप्र: खुद को ‘रॉ’ का अधिकारी बताकर युवतियों से ठगी करने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

उप्र: खुद को ‘रॉ’ का अधिकारी बताकर युवतियों से ठगी करने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

:   Modified Date:  April 25, 2023 / 03:33 PM IST, Published Date : April 25, 2023/3:33 pm IST

मैनपुरी (उप्र), 25 अप्रैल (भाषा) खुद को गुप्तचर एजेंसी ‘रॉ’ का अधिकारी बताते हुए युवतियों को शादी का झांसा देकर उनसे ठगी करने के आरोप में यहां एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि मैनपुरी जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाली एवं एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करने वाली एक युवती की शिकायत के आधार पर सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि युवती ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा था कि एक व्यक्ति ने एक वैवाहिक वेबसाइट पर खुद को गुप्तचर एजेंसी ‘रॉ’ (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) का अधिकारी बताते हुए उससे संपर्क किया और उससे शादी करने का वादा किया। बाद में, व्यक्ति ने किसी जरूरी काम के लिए उससे पांच लाख रुपये मांगे और रकम मिलने के बाद उससे (आरोपी से) कोई संपर्क नहीं हो पाया।

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार सेंगर ने बताया कि एक गुप्त सूचना मिलने पर सोमवार को उन्होंने कनाल सिंहपुर के पास एक कार को रोका, लेकिन वाहन चालक ने भागने की कोशिश की। हालांकि, उसे पकड़ लिया गया।

उन्होंने बताया कि कार की तलाशी लेने पर ‘रॉ’ का एक फर्जी पहचान पत्र, सोने की चेन, 1.60 लाख रुपये नकद, जाली आधार कार्ड बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी छपरा, बिहार का रहने वाला है।

सेंगर ने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) का कर्मी था, लेकिन उसे बर्खास्त कर दिया गया था। आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने ठगी करने के लिए पांच युवतियों से संपर्क किया था।

भाषा सं आनन्‍द नरेश सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)