फिरोजाबाद का नाम बदलकर 'चंद्र नगर' करने का प्रस्ताव पारित, शासन लेगा अंतिम निर्णय | uttar pradesh passes resolution to rename firozabad as chandra nagar

फिरोजाबाद का नाम बदलकर ‘चंद्र नगर’ करने का प्रस्ताव पारित, शासन लेगा अंतिम निर्णय

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद का नाम बदलकर चंद्र नगर करने का प्रस्ताव हुआ पारित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : August 2, 2021/4:08 pm IST

फिरोजाबाद (उत्तर प्रदेश), rename firozabad as chandra nagar : दो अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले का नाम बदलकर चंद्र नगर किए जाने संबंधी प्रस्ताव जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में पारित कर दिया गया है। पिछले शनिवार को जिला पंचायत बोर्ड की प्रथम बैठक में फिरोजाबाद सदर ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख भाजपा नेता लक्ष्मी नारायण यादव ने फिरोजाबाद का नाम बदलकर चंद्र नगर किए जाने का प्रस्ताव शासन को भेजने का अनुरोध लिखित तौर पर किया।

read more: किराये पर रह रहे लोगों को जल्द मकान खाली करने पड़ सकते हैं, रोक को आगे नहीं बढ़ाएगा बाइडन प्रशासन

rename firozabad as chandra nagar : यादव ने सोमवार को बताया कि सांसद चंद्रसेन जादौन ने भी जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में फिरोजाबाद का नाम चंद्र नगर किए जाने की मांग का समर्थन किया। इसके बाद यह प्रस्ताव पारित कर दिया गया। अब इसे अंतिम निर्णय के लिए शासन को भेजा जाएगा। यादव ने कहा कि फिरोजाबाद का पूर्व में नाम चंद्रवाड़ था और बाद में इसे बदलकर फिरोजाबाद कर दिया गया था इसलिए इसका नाम चंद्र नगर होना चाहिए।

read more: ध्यान दें.. अगस्त में पूरे 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें छुट्टियों की तारीख

इससे पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के शपथ ग्रहण समारोह में भी प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं जनपद के प्रभारी राजेंद्र सिंह उर्फ मोती सिंह ने शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करने के दौरान फिरोजाबाद की जगह चंद्र नगर कहकर संबोधित किया था। वहीं, कई अन्य संगठनों ने फिरोजाबाद का नाम चंद्र नगर के स्थान पर सुहाग नगर किए जाने की मांग उठाई है।