Biden administration | People living on rent may have to vacate the

किराये पर रह रहे लोगों को जल्द मकान खाली करने पड़ सकते हैं, रोक को आगे नहीं बढ़ाएगा बाइडन प्रशासन

अमेरिका में किराये पर रह रहे लोगों को जल्द मकान खाली करने पड़ सकते हैं People living on rent may have to vacate the house soon Biden administration will not extend the ban

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : August 2, 2021/2:36 pm IST

बोस्टन, दो अगस्त । अमेरिका में राष्ट्रव्यापी निष्कासन स्थगन आदेश की अवधि सोमवार को समाप्त हो रही है ऐसे में किराये के घरों में रह रहे लोगों को अपने मकान जल्द खाली करने पड़ सकते हैं। महामारी के दौरान मकान खाली कराने पर रोक थी। आवास अधिवक्ताओं ने आशंका जताई है कि केंद्रीय रोग नियंत्रण एवं रोकथाम (सीडीसीपी) द्वारा लगाई गई रोक खत्म होने से आने वाले हफ्तों में लाखों लोगों को अपने किराये के आवास खाली करने पड़ सकते हैं।

बाइडन प्रशासन ने बृहस्पतिवार को कहा था कि वह इस रोक को आगे नहीं बढ़ाएगा, क्योंकि अमेरिका की सर्वोच्च अदालत ने संकेत दिया है कि किराये के मकान खाली करने पर लगाई गई रोक को सिर्फ महीने के अंत ही बढ़ाया जा सकता है।

Read More News: बुजुर्ग महिला से दिनदहाड़े ठगी, पत्थर से भरी पोटली पकड़ाकर सोने की चेन और अंगूठी लेकर फरार हो गए शातिर

सांसदों ने शुक्रवार को किराये के आवास खाली करने पर रोक को कुछ महीने बढ़ाने की कोशिश की लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली।

बाइडन प्रशासन ने उम्मीद जताई है कि दिसंबर और मार्च में कांग्रेस द्वारा आवंटित किराया सहायता निधि घर खाली करने के संकट को टालने में मदद करेगी,लेकिन इनके वितरण में काफी देरी हुई है।

एशले फोन्सिरी (22) के घर खाली करने के मामले की बृहस्पतिवार को सुनवाई है। उनका कहना है कि उनके मकान मालिक ने किराया सहायता लेने से मना कर दिया है।

Read More News:  9 अगस्त तक लॉकडाउन, साप्ताहिक बाजार सहित कई सुविधाओं पर लगा प्रतिबंध, यहां लिया गया फैसला

सैंट लुईस में शैरिफ का दफ्तर घर खाली कराने से संबंधित अदालत के आदेशों की तामील करता है। शैरिफ वर्नोन बेट्स ने कहा कि मकान खाली कराने से संबंधित 126 आदेश हैं और वे रोक की अवधि समाप्त होने का इंतजार कर रहे हैं,उनका दफ्तर नौ अगस्त से प्रतिदिन ऐसे 30 आदेशों को लागू करने की योजना बना रहा है। । उन्होंने कहा कि जल्द ही सैकड़ों आदेश आने की संभावना है।

 

 
Flowers