Woman dies after rape: कथित बलात्कार के बाद सुरक्षाकर्मी युवती की मौत, आरोपी गिरफ्तार |

Woman dies after rape: कथित बलात्कार के बाद सुरक्षाकर्मी युवती की मौत, आरोपी गिरफ्तार

महिला सुरक्षाकर्मी को उसके सहकर्मियों ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया, जहां सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई।

Edited By :   Modified Date:  August 29, 2023 / 12:09 AM IST, Published Date : August 28, 2023/11:32 pm IST

Woman security guard dies after rape:  गाजियाबाद (उप्र), 28 अगस्त। गाजियाबाद में एक आवासीय सोसायटी में सुरक्षाकर्मी के तौर पर काम करने वाली 19 वर्षीय महिला के साथ कथित तौर पर सुपरवाइजर ने बलात्कार किया। घटना के बाद सोमवार को महिला की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक आरोपी अजय (32) को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक घटना रविवार को हुई।

महिला सुरक्षाकर्मी को उसके सहकर्मियों ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया, जहां सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला झारखंड की रहने वाली थी और आवासीय सोसायटी के पास ही अपनी चाची के साथ रह रही थी।

read more: Ram Van Gaman Paripath : सीएम भूपेश बघेल चम्पारण में करेंगे निर्माण कार्याें का लोकार्पण, रामायण महोत्सव में होंगे शामिल

महिला की चचेरी बहन ने शिकायत दर्ज कराई थी कि सोसायटी के बेसमेंट में तीन लोगों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया था और इसके बाद उसने जहर खा लिया था। उसे इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पुलिस उपायुक्त (ग्रामीण) विवेक चंद यादव ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि पुलिस ने बलात्कार की धारा (376 आईपीसी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है क्योंकि महिला के साथ सामूहिक बलात्कार नहीं हुआ था।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने बेसमेंट के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज हासिल की है, जिसमें सामूहिक दुष्कर्म जैसी कोई घटना नजर नहीं आई है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने उसका विसरा फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में परीक्षण के लिए भेज दिया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसकी मौत जहर खाने से हुई या फेफड़ों की बीमारी के कारण ।

read more: ईरान ने अमेरिका में एक जहाज से अपना तेल जब्त किए जाने के मामले में स्विस राजनयिक को तलब किया