स्वच्छता को लेकर Raipur Nagar Nigam की नई पहल Car में Dustbin रखना होगा अनिवार्य, नहीं रखने पर लगेगा जुर्माना | New initiative of Raipur Nagar Nigam regarding cleanliness will be mandatory to keep dustbin in the car, fine will be imposed for not keeping it

स्वच्छता को लेकर Raipur Nagar Nigam की नई पहल Car में Dustbin रखना होगा अनिवार्य, नहीं रखने पर लगेगा जुर्माना

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : March 26, 2022/12:00 am IST

रायपुरः राजधानी में अब कार के अंदर भी डस्टबीन रखना अनिवार्य होने वाला है। कार में डस्टबीन नहीं होने पर वाहन चालक पर जुर्माने की तैयारी की जा रही है। जिससे कार से चिप्स, गुटखा या पानी की बोतल बाहर सड़क पर फेंकने वालों पर लगाम लगाई जा सके। स्वछता को लेकर रायपुर नगर निगम ने नई पहल की है।

Read more :  वीडियो कॉल के दौरान कपड़े उतारकर रईसजादों को ऐसे फंसातीं है हसिनाएं, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ​वीडियो 

जागरुकता फैलाने के लिए महापौर एजाज ढेबर और सभापति प्रमोद दुबे ने एनजीओ के साथ मिलकर जय स्तंभ चौक पर रेड सिग्नल होने पर वाहन चालकों को कार के लिए छोटे डस्टबीन बांटे। महापौर ढेबर ने कहा की इसके लिए पुलिस विभाग से बात हो गई है कि वाहन चेंकिंग के दौरान डस्टबीन भी चेक किया जाए।

Read more :  सर्व आदिवासी समाज के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम भूपेश बघेल से की मुलाकात, 2 घंटे तक चली बैठक में 5 मुद्दों पर बनी सहमति 

वहीं कार, आटो, बस और अन्य वाहनों के शो रूम और सर्विसिंग सेंटरों में भी वाहन निकलने के पहले डस्टबीन देने को लेकर आटो मोबाइल एसोशियेशन ने सहमति दे दी है।

Summary : स्वच्छता को लेकर Raipur Nagar Nigam की नई पहल Car में Dustbin रखना होगा अनिवार्य, नहीं रखने पर लगेगा जुर्माना