100 Passenger Reported Corona Positive in Flight

चीन से आने वाली फ्लाइट में कोरोना ब्लास्ट! करीब 100 यात्री मिले कोरोना संक्रमित, एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

फ्लाइट के 92 यात्रियों में से 35 और दूसरी के 120 यात्रियों में से 62 यात्री कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं! 100 Passenger Reported Corona Positive

Edited By :   Modified Date:  December 29, 2022 / 02:00 PM IST, Published Date : December 29, 2022/2:00 pm IST

नई दिल्ली: 100 Passenger Reported Corona Positive चीन सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना जमकर कहर बरपा रहा है। इन देशों में रोजाना करोड़ों नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना संक्रमित देशों की हालत को देखते हुए भारत सहित अन्य देश अलर्ट मोड पर आ गए हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि चीन से मिलान जा रही दो फ्लाइट में यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एक फ्लाइट के 92 यात्रियों में से 35 यानी 38 फीसदी और दूसरी के 120 यात्रियों में से 62 यानी 52 फीसदी यात्री कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं।

Read More: 8वें वेतन आयोग पर आया नया अपडेट, कर्मचारियों का बढ़ेगा महंगाई भत्ता, जानें कब होगा आदेश जारी

100 Passenger Reported Corona Positive वहीं, दूसरी ओर चीन देश में बड़े पैमाने पर कोरोना मरीज मिलने के बावजूद पाबंदियों में ढील दे रहा है। उसने नए साल में कोविड के खतरे का स्तर ‘ए’ से घटाकर ‘बी’ करने का फैसला किया है। इससे कोरोना मरीज को क्वारंटीन करने की जरूरत नहीं होगी। चीन ने यह भी ऐलान किया है कि अगले माह शुरू होने वाले चीनी लूनार नव वर्ष अवकाश में विदेश भ्रमण के इच्छुक लोगों को वह लाखों की तादाद में साधारण पासपोर्ट व वीजा जारी करेगा। इससे समूची दुनिया में कोविड नए सिरे से फैलने का खतरा बढ़ गया है।

Read More: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पद पर निकली भर्ती, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

कोरोना के कारण चीन लगभग तीन सालों तक पूरी दुनिया से कटा रहा, क्योंकि अधिकांश देशों ने यात्रा पाबंदियां लगा दी थीं। इसलिए वह अपने पर्यटकों की विदेश यात्राओं पर पाबंदियां हटा रहा है। 2020 के बाद पहली बार चीन यह ढील दे रहा है, लेकिन दुनियाभर में कोविड की दृष्टि से यह कदम चिंताजनक माना जा रहा है।

Read More: अपने ही स्टूडेंट के पिता के प्यार पागल हुई शिक्षिका, पति और दो बच्चों को छोड़ पहुंची 

चीन में बढ़ते कोविड संक्रमण को देखते हुए भारत के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शनिवार को चीन से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य कर दी गई है। यह जांच चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से भारत आने वालों के लिए जरूरी होगी। भारत आगमन पर इन देशों के किसी भी यात्री में कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं या कोविड-19 संक्रमण पाया जाता है तो उन्हें क्वारंटीन किया जाएगा। इसी तरह अमेरिका, जापान, मलेशिया ने भी चीन से आने वालों के लिए कोविड निगेटिव टेस्ट अनिवार्य कर दिया है।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक