14 people died in aircraft crash

Brazil Plane Crash: पर्यटकों को ले जा रहा प्लेन क्रैश, चालक समेत एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत…

14 people died in aircraft crash ब्राजील के बार्सिलोस में शनिवार दोपहर को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हादसा हो गया।

Edited By :   Modified Date:  September 17, 2023 / 07:59 AM IST, Published Date : September 17, 2023/7:57 am IST

14 people died in aircraft crash : रियो डी जनेरियो। ब्राजील के बार्सिलोस में शनिवार दोपहर को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हादसा हो गया। यह हादसा इतना बड़ा था कि विमान में सवार यात्रियों और चालक दल सहित 14 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विमान में सवार कोई भी यात्री जीवित नहीं बचा। विमान में चालक दल समेत 12 पर्यटक सवार थे। दुर्घटनाग्रस्त विमान एक मध्यम आकार का था। रिपोर्ट के अनुसार यह दुर्घटना उस समय हुई जब विमान उतरने की कोशिश कर रहा था।

Read more: PM Narendra Modi Birthday: पीएम मोदी आज अपने 73वें जन्मदिन पर कारीगरों को देंगे बड़ी सौगात, देश भर में होगी विश्वकर्मा योजना की शुरुआत 

विमान राज्य की राजधानी मनौस से लगभग 400 किमी दूर से उड़ान भरी थी। दुर्घटना दोपहर 3 (ब्राजील समयानुसार) बजे के करीब हुई। विमान संभवतः खराब मौसम के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि लैंडिंग के समय भारी बारिश हो रही थी। विमान में यात्री मनोरंजन के लिए मछली पकड़ने जा रहे थे।

सेंटर फॉर रिसर्च एंड प्रिवेंशन ऑफ एरोनॉटिकल एक्सीडेंट्स (सेनिपा) ने एक बयान में पुष्टि की कि जांचकर्ताओं को विमान दुर्घटना स्थल पर रिपोर्ट करने के लिए कहा गया। राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन एजेंसी (एएनएसी) के अनुसार विमान मनौस टैक्सी एरेओ नाम की कंपनी का था और इसे नियमित किया गया था।

Read more: आज सूर्य की तरह चमकेगा इन राशि वालों का भाग्य, हर तरफ से होगी धन की वर्षा 

14 people died in aircraft crash : राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन एजेंसी (एएनएसी) के अनुसार, विमान मनौस टैक्सी Aereo नाम की कंपनी का था और उसे हवाई टैक्सी सेवा के लिए नियमित और अधिकृत किया गया था। विमान का संचालन करने वाली कंपनी मनौस एरोटैक्सी ने एक बयान में पुष्टि की कि दुर्घटना में पीटी-एसओजी विमान शामिल था।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें