20 died in road accident

दो अलग-अलग सड़क हादसों में बच्चों सहित 20 लोगों की मौत, मची चीख पुकार

दो अलग-अलग सड़क हादसों में बच्चों सहित 20 लोगों की मौत, मची चीखपुकार ! 20 died in road accident

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2023 / 08:45 AM IST, Published Date : January 30, 2023/8:22 am IST

अबुजा: 20 died in road accident दक्षिणी नाइजीरिया में दो अलग-अलग सड़क हादसों में बच्चों सहित 20 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि जान गंवाने वाले 11 लोग इस हद तक जल गए हैं कि उनकी पहचान करना भी मुमकिन नहीं है। आपातकालीन प्रतिक्रिया एजेंसी से जुड़े डॉ. ओलुफेमी ओके-ओसानिनटोलू ने रविवार को एक बयान में बताया कि नाइजीरिया के ओजुलेग्बा में व्यस्त पुल पर भारी कंटेनर ले जाने वाला ट्रक एक वाणिज्यिक बस से टकरा गया।

Read More: Petrol-Diesel Today Latest Price : यहां देखें पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट, जानें आपके शहर का क्या है हाल…

20 died in road accident उन्होंने कहा, ‘‘आगे की जांच में पता चला कि हादसे के समय बस में यात्री चढ़ रहे थे, तभी ट्रक ने नियंत्रण खो दिया और वह बस पर गिर गया।’’ उन्होंने बताया कि हादसे में केवल एक महिला बच पाई, जबकि दो बच्चों समेत नौ लोगों की मौत हो गई। इससे पहले, नाइजीरिया की सड़क सुरक्षा एजेंसी ने बताया था कि रविवार को लागोस के पास ओंडो राज्य के ओडिग्बो काउंसिल इलाके में एक ट्रक और बस के बीच टक्कर में बस में सवार सभी यात्रियों की मौत हो गई।

Read More: 30 साल बाद बनने जा रहा बुधादित्य राजयोग, इन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ और आकस्मिक धनलाभ 

सड़क सुरक्षा एजेंसी से जुड़े रिचर्ड एडेटोरो ने कहा, ‘‘11 लोग हादसे में इतनी बुरी तरह से जल गए कि उनकी पहचान भी मुमकिन नहीं है।’’ नाइजीरिया के कई हिस्सों में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं, जहां सड़कों की हालत खराब है और आमतौर पर यातायात नियमों का पालन नहीं किया जाता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers