new Prime Minister of Britain :

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री की रेस में भारतीय मूल के 3 दिग्गज, देखें नाम

new Prime Minister of Britain : एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार पीएम पद की रेस में भारतीय मूल की एक महिला भी हैं। इनका नाम सुएला ब्रेवरमैन हैं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : July 8, 2022/1:51 am IST

वर्ल्ड। new Prime Minister of Britain  : पीएम बोरिस जॉनसन के इस्तीफे के बाद अब प्रधानमंत्री पद के नए चेहरे की तलाश शुरू हो गई। आपको यह जानकर खुशी होगी कि प्रधानमंत्री की रेस में भारतीय मूल के एक नहीं बल्कि तीन तीन दिग्गजों के नाम सामने आए हैं। इनमें दो महिला और एक पुरुष है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

यह भी पढ़ें: अब इस कंपनी ने ग्राहकों को दिया झटका, बढ़ाए अपने रिचार्ज प्लान्स के दाम, कम की वैलेडिटी

एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार पीएम पद की रेस में भारतीय मूल की एक महिला भी हैं। इनका नाम सुएला ब्रेवरमैन (Suella Braverman) हैं। सुएला ब्रेवरमैन इस वक्त ब्रिटिश कैबिनेट में अटॉर्नी जनरल भी हैं। जबकि इस रेस में शामिल तीसरी शख्सियत का नाम प्रीति पटेल हैं। प्रीति पटेल इस वक्त ब्रिटेन की होम सेक्रेटरी हैं, और पीएम पद के लिए वो भी अपनी दावेदारी सामने रख रही हैं। हालांकि वे खुलकर अभी सामने नहीं आई हैं।

 

यह भी पढ़ें: मंदिर के सामने मिली युवक की लाश, पुलिस ने जताई बलि देने की आशंका

सुएला ब्रेवरमैन ने कहा है कि मैंने जो घोषणापत्र लाया है उस घोषणापत्र में निहित वादों को पूरा करना चाहती हूं। इस इरादे से मैं खुद को आगे रख रही हूं। मैं ब्रेक्सिट से जुड़े वादों को पूरा करना चाहती हूं, बकाये मुद्दों को सुलझाना चाहती हूं इसके साथ ही करों में कटौती का भी लक्ष्य रखा है।

new Prime Minister of Britain

new Prime Minister of Britain

यह भी पढ़ें: चैन स्नैचिंग करने वाले आरोपी को राजधानी पुलिस ने किया गिरफ्तार, वारदात को अंजाम देने के बाद करता था ये काम

अब आपको बता दें कि सुएला का जन्म भारतीय मूल के माता-पिता क्रिस्टी और उमा फर्नांडीज के घर हुआ था। ये दोनों 60 के दशक में केन्या और मॉरीशस से ब्रिटेन पहुंचे थे। अगर इन तीनों में से किसी को भी अगर ब्रिटेन की कमान मिलती है तो यह यूरोप के इतिहास का एक महत्वपूर्ण चैप्टर होगा। जब पहली बार भारतीय मूल का कोई शख्स ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनेगा।

और भी है बड़ी खबरें…