4 including the girl committed suicide, had joined 'suicide group' on WhatsApp

युवती सहित 4 ने कर ली खुदकुशी, WhatsApp पर जॉइन किया था ‘सुसाइड ग्रुप’.. एडमिन और मेंबर्स की तलाश में पुलिस

4 including the girl committed suicide, had joined 'suicide group' on WhatsApp

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : October 10, 2021/4:19 pm IST

ब्रिटेन। पोर्ट्सलैंड में जंगल में मिली युवती की लाश की पहचान 20 वर्षीय एमी स्प्रिंगर के तौर पर की गई। पुलिस ने जब मामले की जांच की तो हैरान करने वाला खुलासा हुआ। युवती ने जान देने से पहले एक वाट्सऐप ग्रुप जॉइन किया था और इसी ग्रुप पर सुसाइड के ‘अच्छे तरीकों’ पर चर्चा की थी।

पढ़ें- लखीमपुर खीरी हिंसा, किसानों के मुद्दे पर प्रियंका की खरीखरी, ‘योगी-मोदी’ सरकार पर चलाए बयानों के तीर

पुलिस को जांच में पता चला कि सुसाइड से ठीक पहले एमी वाट्सऐप ग्रुप पर इस बात की चर्चा कर रही थीं कि अपने जीवन को कैसे खत्म किया जा सकता है। इसके बाद उनकी लाश पोर्ट्सलैंड के बेनफील्ड वैली क्रिकेट क्लब के पास जंगल में मिली थी। पुलिस अब इस सुसाइड ग्रुप में शामिल लोगों की ऑनलाइन बातचीत के बारे में जानकारी जुटा रही है।

पढ़ें- अब TV पर पिज्जा-सैंडविच खाती नहीं दिखेंगी महिलाएं, यहां लागू नियम का जमकर कर रहीं विरोध

जांच की तो पता चला कि उन तीनों ने भी आत्महत्या की थी और ये तीन लोग भी उसी वाट्सऐप ग्रुप के सदस्य थे। एमी स्प्रिंगर के साथ इन्होंने भी वाट्सऐप ग्रुप पर सुसाइड के तरीकों पर चर्चा की थी। वाइट्सऐप पर चर्चा के बाद 4 लोगों की आत्महत्या के केस ने पुलिस को भी हैरान कर दिया है।

पढ़ें- अब TV पर पिज्जा-सैंडविच खाती नहीं दिखेंगी महिलाएं, यहां लागू नियम का जमकर कर रहीं विरोध

शुरुआती जांच में पता चला है कि लंबे समय से एमी मानसिक तनाव से गुजर रही थीं। बचपन में ही उनके छोटे भाई की मौत हो गई थी। इसके बाद उनकी पारिवारिक स्थितियां ऐसी रहीं कि वे हमेशा अवसाद में रहीं।

पढ़ें- शर्मनाक, मदरसे में शिक्षक ने छात्रा से किया रेप.. गर्भपात भी कराने का आरोप

हालांकि बीते कुछ दिनों से उनके मानसिक स्वास्थ्य में सुधार हुआ था लेकिन अचानक वाट्सऐप ग्रुप पर हुई चर्चा के बाद उन्होंने ये आत्माघाटी कदम उठा लिया।