वैक्सीन की डोज ले चुके 50 फीसदी लोग संक्रमित.. 19 से पूरी तरह अनलॉक होगा ब्रिटेन? | 50 percent of the people who have taken the vaccine dose are infected

वैक्सीन की डोज ले चुके 50 फीसदी लोग संक्रमित.. 19 से पूरी तरह अनलॉक होगा ब्रिटेन?

वैक्सीन की डोज ले चुके 50 फीसदी लोग संक्रमित.. 19 से पूरी तरह अनलॉक होगा ब्रिटेन?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : July 16, 2021/11:12 am IST

लंदन। देशभर में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू हो गई है। तीसरी लहर के खौफ के बीच कोरोना ने फिर से करवट लेना शुरू कर दिया है। ब्रिटेन में वैक्सीन लगवा चुके वयस्कों में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से आ रहे हैं। ब्रिटेन के किंग्स कॉलेज लंदन के वरिष्ठ वायरस ट्रैकिंग स्पेशलिस्ट प्रो। टिम स्पेक्टर के मुताबिक ब्रिटेन में महामारी की तीसरी लहर पीक पर है।

पढ़ें- लॉकडाउन बगैर बरती जाएगी सख्ती.. प्रधानमंत्री मोदी ने इन राज्यों को दिए अहम नि…

हाल में हजारों ऐसे लोगों में वायरस की पुष्टि हुई जिन्हें वैक्सीन लग चुकी थी। इससे ये साफ है कि 6 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव मिले मामलों में से 50 प्रतिशत मामले टीका लगवा चुके लोगों में मिले। प्रोफेसर स्पेक्टर के अनुमान के मुताबिक आने वाले समय में ये ग्राफ और ज्यादा बढ़ सकता है।

पढ़ें- 7th pay commission, DA तो बढ़ाया गया लेकिन बकाया 3 किस्त का क्या हो…

रिसर्च में पता चला है कि यहां कुल 87।2 प्रतिशत संक्रमित लोग वो हैं जिन्हें टीका लगाया जा चुका है। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि क्या 19 जुलाई से ब्रिटेन में पूरी तरह से अनलॉक क्या उचित है?

पढ़ें- राहुल गांधी ने विदिशा हादसे को बताया बेहद दुखद.. का…

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने फिर दोहराया कि इंग्लैंड में कोरोना वायरस से जुड़े सभी प्रतिबंध 19 जुलाई को खत्म हो जाएंगे। एनएचके वर्ल्ड की रिपोर्ट के अनुसार जॉनसन ने संवाददाताओं से कहा कि इसके तहत सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना अब जरूरी नहीं होगा।

पढ़ें- लाल आतंक का साथ छोड़ 15 साल की लड़की ने किया सरेंडर

पीएम बोरिस जॉनसन ने लोगों से सावधानी बरतने और व्यक्तिगत जिम्मेदारी के साथ काम करने का आग्रह करते हुए कहा कि यह महामारी खत्म नहीं हुई है। उन्होंने कहा, “हम सोमवार, 19 जुलाई से तुरंत पुरानी नॉर्मल लाइफ में वापस नहीं आ सकते। अधिकारियों ने कहा कि सरकार उम्मीद करती है कि लोग भीड़-भाड़ वाले इनडोर क्षेत्रों में फेस कवर पहनें।

 

 
Flowers