लॉकडाउन बगैर बरती जाएगी सख्ती.. प्रधानमंत्री मोदी ने इन राज्यों को दिए अहम निर्देश.. तीसरी लहर की तैयारी | Prime Minister Modi gave important instructions to these states

लॉकडाउन बगैर बरती जाएगी सख्ती.. प्रधानमंत्री मोदी ने इन राज्यों को दिए अहम निर्देश.. तीसरी लहर की तैयारी

लॉकडाउन बगैर बरती जाएगी सख्ती.. प्रधानमंत्री मोदी ने इन राज्यों को दिए अहम निर्देश.. तीसरी लहर की तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : July 16, 2021/9:21 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी ने 6 राज्यों के सीएम से कोरोना की स्थिति को लेकर चर्चा कर अहम निर्देश दिए। पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र, ओडिशा और दक्षिण भारत के 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग के दौरान यह फॉर्मूला दिया।

पढ़ें- महिलाएं घर से अकेले नहीं निकलें, पुरुष रखें लंबी दा…

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को हुई वर्चुअल मीटिंग में कहा, ‘हमें टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट और टीका की रणनीति पर फोकस करते हुए आगे बढ़ना है।

पढ़ें- राहुल गांधी ने विदिशा हादसे को बताया बेहद दुखद.. का…

मुख्यमंत्रियों से बातचीत में पता लगा कि कई राज्यों में लॉकडाउन ही नहीं लगा, लेकिन उन्होंने माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर खास जोर दिया। इस तरह से पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्यों को बिना लॉकडाउन के भी कोरोना से निपटने का फॉर्मूला बताया।

पढ़ें- दुनिया में मशहूर भारतीय फोटो जर्नलिस्ट की अफगानिस्त…

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिन राज्यों में केस बढ़ रहे हैं, उन्हें पहले से सक्रिय होते हुए तीसरी लहर की आशंका को रोकना होगा।

पढ़ें- प्रसव के दौरान नवजात की खोपड़ी आ गई थी बाहर.. मासूम…

उन्होंने कहा कि एक्सपर्ट्स बताते हैं कि लंबे समय तक केस बढ़ने से कोरोना म्यूटेंट हो सकता है और इससे नए वैरिएंट्स का खतरा बढ़ जाता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इसके लिए हमें वही स्ट्रेटेजी अपनानी होगी, जो पहले भी अपना चुके हैं।