आतंकी हमले के 7 आरोपियों को सजा-ए-मौत, एक-एक कर 22 लोगों की ली थी जान | 7 accused of terrorist attack were sentenced to death, 22 people were killed one by one

आतंकी हमले के 7 आरोपियों को सजा-ए-मौत, एक-एक कर 22 लोगों की ली थी जान

आतंकी हमले के 7 आरोपियों को सजा-ए-मौत, एक-एक कर 22 लोगों की ली थी जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : November 27, 2019/10:45 am IST

ढाका, बांग्लादेश। ढाका के एक कैफे में साल 2016 में हुए भीषण आतंकी हमले के मामले में कोर्ट ने 7 आतंकियों को फांसी की सजा सुनाई है। 1 जुलाई, 2016 को एक कैफे पर हुए हमले में 22 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें ज्यादातर विदेशी नागरिक शामिल थे।

पढ़ें- शादी से पहले होगा ‘प्री-वेडिंग कोर्स’, फेल होने पर सरकार छीन लेगी शादी का अधि…

आतंकियों ने कैफे पर हमला कर डिनर कर रहे लोगों को बंधक बना लिया था। 12 घंटे तक आतंकियों ने इन लोगों को बंधन बनाए रखा और फिर एक-एक कर कत्ल कर दिया। मारे गए लोगों में नौ इटली के नागरिक, 7 जापानी, एक अमेरिकी और एक भारतीय भी शामिल था।

पढ़ें- दर्दनाक विमान हादसे में क्रू मेंबर और यात्रियों सहित 26 लोगों की मौ…

इस मामले में कोर्ट ने एक आरोपी को बरी कर दिया है। इस आतंकी हमले ने 16 करोड़ की आबादी वाले देश को हिला दिया था। खासतौर पर दूतावासों वाले इलाके में हुए इस धमाके ने बांग्लादेश की छवि को दुनिया भर में कमजोर करने का काम किया था।

पढ़ें- प्रधानमंत्री को चीफ जस्टिस ने लगाई फटकार, बोले- बयान देते समय सावधा..

कमलनाथ कैबिनेट के अहम फैसले

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/UCEjz6lFfb4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>