दर्दनाक विमान हादसे में क्रू मेंबर और यात्रियों सहित 26 लोगों की मौत, मची अफरातफरी | 26 died due to plane crash

दर्दनाक विमान हादसे में क्रू मेंबर और यात्रियों सहित 26 लोगों की मौत, मची अफरातफरी

दर्दनाक विमान हादसे में क्रू मेंबर और यात्रियों सहित 26 लोगों की मौत, मची अफरातफरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : November 25, 2019/3:21 am IST

कांगो रिपब्लिक: यहां के गोमा शहर से दर्दनाक विमान हादसे की खबर सामने आई है। इस हादसे में 26 लोगों की की मौत हो गई। हादसे में मारे गए लोगों में यात्री, प्लेन के क्रू मेंबर और कुछ स्थानीय लोग शामिल हैं। बताया जा रहा है दुर्घटना सघन आबादी वाले क्षेत्रों में हुए, जिसके चलते स्थानीय लोग इसकी चपेट में आ गए। वहीं, हादसे की जानकारी मिलते ही बचाव दल मौके पर भेज दिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि विमान में सवार सभी यात्रियों की मौत हो चुकी है।

Read More: सुप्रीम कोर्ट में आज तय होगा महाराष्ट्र में भाजपा का भविष्य, सीएम देवेंद्र फड़णवीस पेश करेंगे समर्थन पत्र

मिली जानकारी के अनुसार 19 सीटर एयरक्राफ्ट, मैपॉन्डो जिले के पास गोमा के हवाई अड्डे पर आवासीय घरों के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ। बताया जा रहा है कि डोर्नियर-228 विमान गोमा से 350 किलोमीटर उत्तर में स्थित बेनी जा रहा था। इसी दौरान गोमा हवाईअड्डे के पास विमान ने अपना नियंत्रण खो दिया और वह एक सघन आबादी वाले क्षेत्र में जा गिरा। रिपोर्ट के अनुसार तकनीकी खराबी के चलते यह हादसा हुआ है।

Read More: संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- अजित पवार को किया गया ब्लैकमेल, जल्द करूंगा खुलासा

एयरलाइन के कर्मचारी हेरिटियर ने बताया कि विमान में 17 यात्री और दो पायलट दल के सदस्य थे। हादसे से पहले प्लेन से काला धुआं उठता देखा गया। इस विमान के दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरने के बाद दर्जनों घर भी तबाह हो गए। स्थानीय लोग हादसे के बाद मलबे को हटाने में जुट गए। मध्य अफ्रीकी देश कांगो में विमान दुर्घटनाएं अक्सर खराब रखरखाव और बेतरतीब हवाई सुरक्षा मानकों के कारण होती हैं। बिजी बी सहित कांगो के किसी भी कमर्शियल प्लेन को सुरक्षा कारणों की वजह से यूरोपीय संघ के हवाई क्षेत्र में उड़ान भरने की अनुमति नहीं है।

Read More: प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर अब सरकारी स्कूल के स्टूडेंट्स का होगा Weekly Test, शिक्षा गुणवत्ता सुधारने कलेक्टर की पहल

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/SprQyK2vkyA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers