दक्षिणी ब्राजील में बाढ़ से कम से कम 31 लोगों की मौत, 2300 लोग बेघर |

दक्षिणी ब्राजील में बाढ़ से कम से कम 31 लोगों की मौत, 2300 लोग बेघर

दक्षिणी ब्राजील में बाढ़ से कम से कम 31 लोगों की मौत, 2300 लोग बेघर

:   Modified Date:  September 7, 2023 / 01:49 PM IST, Published Date : September 7, 2023/1:49 pm IST

मुकुम (ब्राजील), सात सितंबर (एपी) दक्षिणी ब्राजील में चक्रवात के कारण आई बाढ़ से कई शहरों में घर पानी में बह गए, वाहन पानी में फंस गए और कई सड़कों में पानी भर गया। बाढ़ में कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई और 2300 लोग बेघर हो गए हैं। प्राधिकारियों ने यह जानकारी दी।

गर्वनर एडुआर्डो लेइटे ने कहा कि सोमवार रात से जारी तूफान ने 60 से ज्यादा शहरों को प्रभावित किया है। यह तूफान रिओ ग्रांड डो सुल राज्य के लिए सबसे विध्वंसकारी आपदा बन गया है।

लेइटे ने सरकार के सोशल मीडिया खाते पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, ”हमें हवाई सर्वेक्षण करने के बाद स्थिति की भयावहता का पता चला। सिर्फ नदी के किनारे रहने वाले लोग ही नहीं बल्कि पूरे के पूरे शहर इस आपदा से प्रभावित हुए हैं।”

बचाव दलों ने मंगलवार को ये वीडियो लिया था और ऑनलाइन न्यूज साइट जी1 द्वारा प्रकाशित इस वीडियो में दिख रहा है कि कुछ परिवार अपने घरों की छत पर खड़े होकर मदद की गुहार लगा रहे हैं । सड़कों पर तेजी से आते पानी ने बहुत से इलाकों का संपर्क मुख्य शहरों से बिल्कुल काट दिया है।

लेइटे ने बुधवार को कहा कि मृतकों की संख्या 31 हो गई है। वहीं देश के आपातकालीन प्राधिकारियों ने बताया कि कम से कम 2300 लोग बेघर हो गए हैं। साथ ही तीन हजार अन्य लोगों को अस्थायी रूप से अपने घरों को छोड़ना पड़ा।

भाषा जितेंद्र शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)