कोरोना वायरस के मूल का पता लगाने के लिए बीजिंग डब्ल्यूएचओ की मदद करने को तैयार : चीन | Beijing willing to help WHO to detect origin of corona virus : China

कोरोना वायरस के मूल का पता लगाने के लिए बीजिंग डब्ल्यूएचओ की मदद करने को तैयार : चीन

कोरोना वायरस के मूल का पता लगाने के लिए बीजिंग डब्ल्यूएचओ की मदद करने को तैयार : चीन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : December 17, 2020/4:08 pm IST

बीजिंग, 17 दिसंबर (भाषा) चीन ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह कोरोना वायरस के उत्पत्ति स्थल का पता लगाने के वैश्विक प्रयासों में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की मदद करने को तैयार है।

दुनिया में महामारी फैलने को लेकर चीन इसलिए सवालों के घेरे में है क्योंकि तमाम विशेषज्ञ कोरोना वायरस का उत्पत्ति स्थल चीनी शहर वुहान को मानते हैं और उनका आरोप है कि चीन ने समय रहते इस घातक विषाणु के बारे में पर्याप्त जानकारी उपलब्ध नहीं कराई।

विषाणु के मूल का पता लगाने में मदद करने संबंधी चीन का बयान ऐसे समय आया है जब संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी के विशेषज्ञ मध्य चीनी शहर का दौरा करने की तैयारी कर रहे हैं।

बीबीसी ने डब्ल्यूएचओ के हवाले से कहा कि संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी की 10 सदस्यीय टीम कोरोना वायरस के उत्पत्ति स्थल की जांच करने अगले महीने वुहान शहर का दौरा करेगी।

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने मीडिया ब्रीफिंग में इस बारे में एक सवाल के जवाब में कहा कि डब्ल्यूएचओ ने भी चीन को कोरोना वायरस के उत्पत्ति स्थल का पता लगाने संबंधी वैश्विक प्रयासों की ताजा स्थिति से अवगत कराया है।

उन्होंने कहा कि चीन इस विषाणु के मूल का पता लगाने के वैश्विक प्रयासों में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की मदद करने को तैयार है।

भाषा

नेत्रपाल माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)