75 people died due to boat capsizing, 85 more people were on board

बड़ा हादसा! नाव पलटने से 75 लोगों की मौत, 85 से ज्यादा लोग थे सवार, राहत और बचाव अभियान जारी

नाइजीरिया से एक बडी खबर सामने आई है। जहां पर नाव पलटने से करीब 76 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी अनुसार नाव में करीब 85 लोग सवार थे और बाढ़ के चलते यह हादसा हो गया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : October 10, 2022/11:29 am IST

75 killed in boat capsize : एनाम्ब्रा – नाइजीरिया से एक बडी खबर सामने आई है। जहां पर नाव पलटने से करीब 76 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी अनुसार नाव में करीब 85 लोग सवार थे और बाढ़ के चलते यह हादसा हो गया। इस घटना को देखते हुए नाइजीरियाई प्रेसीडेंट मुहम्मदु बुहारी ने ट्वीट करके इस दुर्घटना पर दुख जताया है। उन्होंने सभी रेस्क्यू और रिलीफ एजेंसियों को घटनास्थल पर पहुंचने का आदेश दिया है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : राजनीति के मुखिया! नहीं रहे पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, कैसा था छात्र राजनीति से रक्षामंत्री की कुर्सी तक का सफर 

75 killed in boat capsize : इस घटना के बाद शासन-प्रशासन सख्त हो गया है। सरकार की ओर से राहत और बचाव कार्य जारी है। नाइजीरियाई अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण और राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के कर्मचारियों को रेस्क्यू और रिकवरी मिशन में लगाया गया है। राष्ट्रपति ने सेफ्टी प्रोटोकॉल की जांच करने के भी आदेश दिए हैं, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके।

read more : बस के भीतर महिला पर चलाई दनादन गोलियां, मेडिकल कॉलेज में भर्ती, पीड़ित महिला ने सुनाई पूरी आपबीती 

75 killed in boat capsize : राष्ट्रपति बुहारी ने कहा कि वह इस नाव दुर्घटना से काफी दुखी हैं। उन्होंने सभी यात्रियों के लिए हर संभव मदद का प्रयास करने का निर्देश दिया। राष्ट्रपति ने कहा, ‘मैं मृतकों की आत्मा की शांति की अपील करता हूं। साथ ही इस दुखद दुर्घटना के पीड़ितों के परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना जाहिर करता हूं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers