बड़ी खबर! बंदूकधारी डाकुओं ने जेल पर हमला कर 834 कैदियों को छुड़ाया, यहां जेल की दीवार को डायनामाइट से उड़ाया

बड़ी खबर! बंदूकधारी डाकुओं ने जेल पर हमला कर 834 कैदियों को छुड़ाया, यहां जेल की दीवार को डायनामाइट से उड़ाया

Edited By: , October 24, 2021 / 12:33 PM IST

Gun bandits attacked the prison : नाइजीरिया (Nigeria) के अबुजा (Abuja) से एक बहुत बड़ी खबर सामने आयी है। जहां ओयो (Oyo) प्रांत में डाकुओं ने एक जेल पर हमला कर दिया और अपने 800 साथियों को छुड़ा ले गए। जानकारी के अनुसार डाकुओं ने डायनामाइट से जेल की दीवार उड़ा दी है।

नाइजीरिया जेल सर्विस के मुताबिक, बड़ी संख्या में बंदूकधारी शुक्रवार देर रात को जेल के बाहर इकट्ठा हो गए। इसके बाद उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी, फिर जेल की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने भी जवाबी फायरिंग की लेकिन वो बंदूकधारियों को रोक नहीं पाए, इसके बाद डाकुओं ने डायनामाइट (Dynamite) से जेल की दीवार को उड़ा दिया।

ये भी पढ़ें :भारत में एयरलाइंस के परिचालन की लागत काफी ऊंची, एईआरए को सशक्त करने की जरूरत : आईएटीए

इसके बाद डाकू बंदूकों के साथ जेल के अंदर घुस गए और अपने साथियों को छुड़ा लिया, जेल की दीवार टूटने के बाद जेल से 834 कैदी भाग गए, हालांकि पुलिस ने अभियान चलाकर 262 भागे कैदियों को फिर से पकड़ लिया है और 575 कैदियों की तलाश जारी है, सभी फरार कैदी अंडर ट्रायल थे। जेल के अधिकारियों ने कहा कि राहत की बात ये है कि डाकू महिला कैदियों के सेल तक नहीं पहुंच पाए, वो महिला कैदियों को नुकसान नहीं पहुंचा पाए।

ये भी पढ़ें :चंदन संजय त्रिपाठी चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, चिराग का अतिरिक्त प्रभार, IAS अमित कुमार मुंगेली नियुक्त

गौरतलब है कि डाकू अपने साथियों को छुड़ाने के लिए लगातार जेल को निशाना बना रहे हैं, ओयो प्रांत की जेल पर हुआ हमला इस साल जेल पर हुआ तीसरा बड़ा हमला है, इसी साल अप्रैल महीने में इमो (Imo) प्रांत की जेल पर हमला करके डाकुओं ने 1,800 कैदियों को छुड़ा लिया था। इसके अलावा पिछले महीने कोगी (Kogi) प्रांत में डाकू जेल पर हमला करके 266 कैदियों को छुड़ा ले गए थे।