blast in bus full of passengers in Mali, 11 killed, more than 50 injured

यात्रियों से भरी बस में हुआ धमाका, 11 लोगों की हुई मौत, 50 से ज्यादा लोग हुए घायल

11 killed on bus blast : देश और विदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार बस हादसे हो रहे हैं। एक बार फिर बड़े बस हादसे की खबर

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : October 14, 2022/12:02 pm IST

नई दिल्ली : 11 killed on bus blast : देश और विदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार बस हादसे हो रहे हैं। एक बार फिर बड़े बस हादसे की खबर सामने आ रही है। माली में एक बस में जोरदार धमाके में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 53 अन्य लोग घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबकि, धमाका जिहादी हिंसा के गढ़ कहे जाने वाले मोप्ती इलाके में हुआ है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़े : महिला खुद को बताती थी हिंदू देवी का अवतार, भक्तों को खिलाती थी इंसानों का अपशिष्ट

सूत्रों के मुताबिक, मोप्ती इलाके में शुक्रवार तड़के बांदियागरा और गौंडका के बीच यात्री बस में धमाका हो गया। पुलिस और स्थानीय सूत्रों ने 10 यात्रियों की मौत और कई गंभीर रूप से घायलों की की सूचना दी थी।

यह भी पढ़े : BJP सांसद की 2 पत्नियों ने रखा करवाचौथ व्रत, दोनों ने एक साथ इस तरह देखा छलनी से चेहरा…देखें फोटो 

स्थानीय बांदियागरा यूथ एसोसिएशन के मौसा हाउससेनी ने कहा कि हमने अभी नौ शवों को क्लिनिक पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। बता दें कि माली लंबे समय से एक जिहादी विद्रोह से जूझ रहा है। विद्रोह में अब तक हजारों लोगों की जान गई है, जबकि सैकड़ों लोगों को अपने घरों से पलायन करना पड़ा है।

यह भी पढ़े : ये है गौतम गंभीर से जुड़े तीन बड़े विवाद, कभी अफरीदी से टकराए तो कभी कोहली की…. 

माली मिनुस्मा में संयुक्त राष्ट्र मिशन की एक रिपोर्ट में पाया गया कि एक जनवरी से 31 अगस्त तक आईईडी से 72 लोगों की मौत हुई है। इनमें से अधिकांश सैनिक हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें