मस्जिद में दी जा रही थी बम बनाने की ट्रेनिंग, धमाके में 30 आतंकवादियों की मौत | Bomb making training was being given in mosque, 30 terrorists killed in the blast

मस्जिद में दी जा रही थी बम बनाने की ट्रेनिंग, धमाके में 30 आतंकवादियों की मौत

मस्जिद में दी जा रही थी बम बनाने की ट्रेनिंग, धमाके में 30 आतंकवादियों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : February 16, 2021/12:02 pm IST

काबुल। अफगानिस्‍तान में एक मस्जिद के अंदर बम बनाने की ट्रेनिंग ले रहे तालिबान आतंकियों को यह ‘क्‍लॉस’ बहुत मंहगी पड़ी और इसी दौरान हुए धमाके में 30 आतंकवादियों की मौत हो गई। अफगानिस्‍तान की सेना ने एक बयान जारी करके कहा कि 6 विदेशियों समेत 30 आतंकवादी मारे गए हैं।

ये भी पढ़ें: म्यामां पुलिस ने सू ची के खिलाफ एक नया आरोप दर्ज किया

ये विदेशी आतंकी बारुदी सुरंग बनाने के विशेषज्ञ थे और शनिवार को ये 26 अन्‍य आतंकियों को बम बनाने का लाइव प्रशिक्षण दे रहे थे। बताया जा रहा है कि यह विस्‍फोट बाल्‍फ प्रांत के दौलताबाद जिले के कुल्‍ताक गांव में हुआ। अफगान सेना ने एक बयान जारी करके कहा कि मारे गए 6 विदेशी आतंकियों की पहचान नहीं की जा सकी है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन हटाने की अभी कोई गारंटी नहीं दी जा सकती : ब्रिटेन के प्रधान…

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान आतंकी एक मस्जिद के अंदर जमा थे और उन्‍हें बम और आईईडी बनाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा था। ये विस्‍फोट ऐसे समय पर हुए हैं जब पूरे अफगानिस्‍तान में तालिबान के हमले और हिंसा तेज हो गई है। वह भी तब जब अफगानिस्‍तान की सरकार के साथ उनकी बातचीत चल रही है। सोमवार को नाटो के महासचिव जेंस स्‍टोलटेबर्ग ने तालिबान को झटका देते हुए स्‍पष्‍ट रूप से कहा कि अमेरिकी गठबंधन तब तक अफगानिस्‍तान की धरती को अलविदा नहीं कहेगा जब तक कि सही समय नहीं आ जाता है।

ये भी पढ़ें: सिंगापुर में भारतीय पुजारी पर विश्वासघात का आरोप