CM's road show started in Manendragarh, people are welcoming
LIVE NOW

09 September Live Update: बीजेपी प्रदेश प्रभारियों का ऐलान, छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश के भी बदले गए प्रभारी, देखें नाम

CM Bhupesh Baghel will launch Two more districts : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेशवासियों को पिछले सप्ताह 3 नए जिलों की सौगात देने के बाद 9

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : September 9, 2022/5:10 am IST

रायपुर : CM Bhupesh Baghel will launch Two more districts : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेशवासियों को पिछले सप्ताह 3 नए जिलों की सौगात देने के बाद 9 सितम्बर को 2 नए जिलों का शुभारंभ करने जा रहे हैं। मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर 32वें और सक्ती 33वें जिला के रूप में अस्तित्व में आएंगे। इस तरह प्रदेश में जिलों की संख्या बढ़ कर 33 हो जायेगी। दोनों नए जिलों के गठन से इन क्षेत्रों के वर्षों पुरानी मांग पूरी होने जा रही है। नए जिले के गठन से न केवल शासकीय कार्यक्रमों का बेहतर क्रियान्वयन होगा बल्कि लोगों को कई प्रकार की सार्वजनिक सुविधाएं भी मिलेगी। लोगों को प्रशासनिक कार्यों के लिए अधिक दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी।

 

लंदन। Britain’s Queen Elizabeth: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर दुख जताया। एक युग बीत चुका है जब उन्होंने अपने देश और लोगों को 7 दशकों से अधिक समय तक चलाया। राष्ट्रपति मुर्मू ने दुख जताते हुए कहा, कि मैं ब्रिटेन के लोगों के दुख को साझा करती हूं और परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं।

बता दे कि 2018 के अपने लंदन दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बकिंघम पैलेस में महारानी एलिजाबेथ से मुलाकात की थी।