चर्च से जुड़े पादरियों ने सैकड़ों बच्चों का किया शारीरिक शोषण, 18 पादरी अब भी हैं संगठन का हिस्सा | Church-related priests physically exploit hundreds of children 18 clergy are still part of the organization

चर्च से जुड़े पादरियों ने सैकड़ों बच्चों का किया शारीरिक शोषण, 18 पादरी अब भी हैं संगठन का हिस्सा

चर्च से जुड़े पादरियों ने सैकड़ों बच्चों का किया शारीरिक शोषण, 18 पादरी अब भी हैं संगठन का हिस्सा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : December 22, 2019/1:52 pm IST

मैक्सिको । रोमन कैथलिक चर्च की मैक्सिकन शाखा के पादरियों पर सैकड़ों बच्चों के साथ शारीरिक शोषण के गंभीर आरोप लगे हैं। एक रिपोर्ट में दावा किया है कि गिरिजाघर से जुड़े पादरियों ने कम से कम 175 बच्चों का यौन शोषण किया। आंतरिक रिपोर्ट के मुताबिक, लीगनरीज ऑफ क्राइस्ट के संस्थापक मार्शियल मैसिएल ने तकरीबन 60 बच्चों का यौन शोषण किया। वर्ष 1941 के बाद से कुल 33 पादरियों या छोटे पादरियों ने नाबालिग बच्चों का यौन शोषण किया है। वर्ष 1941 से लेकर 16 दिसंबर 2019 तक के मामलों की रिपोर्ट जारी की गई है।

ये भी पढ़ें- नए साल में केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में होगा बंपर इजाफा, सरकार…

रिपोर्ट के मुताबिक यौन पीड़ितों में से 11 से 16 वर्ष की आयु के किशोर लड़के हैं।’ इसमें कहा गया है कि यौन शोषण करने वाले 33 में से 18 पादरी अब भी संगठन का हिस्सा हैं लेकिन उन्हें जनता या नाबालिगों से जुड़े कार्यों से हटा दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Exit Poll: बदलाव के मूड में झारखंड की जनता, मुख्यमंत्री की रेस में …

बता दें कि मैसिएल को यौन शोषण के आरोपों का वर्षों तक सामना करने के बाद पोप बेनेडिक्ट ने 2006 में जिंदगी भर के लिए प्रार्थना करने के अधिकार से वंचित करने का आदेश दिया था। मैसिएल की 2008 में मौत हो गई थी। उसने आरोप लगाने वाले लोगों का कभी सामना नहीं किया।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/WxrHCR37y5Y” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 

 
Flowers