Citizens will have to pay fee for Rapid Test of Covid-19

कोविड-19 के Rapid Test के लिए नागरिकों को देना होगा शुल्क, इस देश की सरकार ने लिया फैसला

Citizens will have to pay fee for Rapid Test :  जर्मनी कोविड-19 की त्वरित जांच (Rapid Test) के लिए अधिकतर नागरिकों से अब शुल्क लेना शुरू

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : June 24, 2022/8:17 pm IST

बर्लिन : Citizens will have to pay fee for Rapid Test :  जर्मनी कोविड-19 की त्वरित जांच (Rapid Test) के लिए अधिकतर नागरिकों से अब शुल्क लेना शुरू करेगा, जो कि अभी तक निशुल्क था। हालांकि, कमजोर वर्ग के लोगों को शुल्क से छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़े : प्रदेश के इस जिले का बदलेगा नाम, मंत्रिमंडल ने प्रस्ताव को दी मंजूरी 

‘Rapid test’ के लिए नागरिकों को देने होंगे तीन यूरो

Citizens will have to pay fee for Rapid Test : स्वास्थ्य मंत्री कार्ल लॉटरबैक ने शुक्रवार को कहा कि एक जुलाई से जर्मनीभर के केंद्रों पर व्यापक रूप से उपलब्ध ‘Rapid Test’ के लिए नागरिकों को तीन यूरो ( 3.16 अमेरिकी डॉलर) खर्च करने होंगे। यह जांच बच्चों और कमजोर वर्ग के लोगों के लिए मुफ्त रहेगी, लेकिन इससे सबंधित प्रमाण देना होगा। जून के अंत तक निशुल्क परीक्षणों की व्यवस्था समाप्त होने को लेकर चिंता जताई गई है कि जर्मनी में आने वाले महीनों में कोरोनो वायरस से संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़े : 12 जुलाई तक कार्ति के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करेगा ईडी, सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कहा – गिरफ्तारी की कोई आशंका नहीं 

बीते 24 घंटो में मिले 1 लाख 8 हजार कोरोना मरीज

Citizens will have to pay fee for Rapid Test : लॉटरबैक ने कहा कि सरकार के आकलन के मुताबिक जांच के लिए दी जा रही सब्सिडी पर वर्ष की दूसरी छमाही में लगभग 2.6 अरब यूरो खर्च होंगे, जो वर्ष 2021 की इसी अवधि में किये गये भुगतान के एक तिहाई के बराबर है। जर्मनी में शुक्रवार को चौबीस घंटों के दौरान 1,08,000 से अधिक कोविड-19 के नये मामलों की पुष्टि हुई, जबकि संक्रमण से 90 लोगों की जान गई।

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें