Controversial comment on Prophet: Boycott of Indian goods started in Kuwait

पैगंबर पर टिप्पणी से कुवैत में थम नहीं रहा आक्रोश, अब भारतीय चीजों का बॉयकॉट शुरू

Controversial comment on Prophet : मामले में एक्शन लेते हुए अब कुवैत की जनता ने भारतीय उत्पादों का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : June 7, 2022/2:56 pm IST

नई दिल्ली। Controversial comment on Prophet : पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी नेताओं की विवादित टिप्पणी के बाद कुवैत का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है। एक बाद एक मामले में एक्शन लेते हुए अब कुवैत की जनता ने भारतीय उत्पादों का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है।

जानकारी के अनुसार कुवैत की एक सुपरमार्केट ने अपने शेल्फ से भारतीय उत्पादों को हटाना शुरू कर दिया है। कुवैत के अल-अरदिया कॉ-ऑपरेटिव सोसाइटी स्टोर के वर्कर्स भारतीय चाय और अन्य उत्पादों को स्टोर से हटा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  ‘मिर्जापुर’ और ‘सेक्रेड गेम्स’ रह गए पीछे, ‘आश्रम 3’ ने रिलीज होते ही बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड…

Controversial comment on Prophet : एक सुपरमार्केट से चावल, मसालें और मिर्चियों को शेल्फ से हटाकर प्लास्टिक शीट्स में कवर कर दिया गया है। जिस पर अरबी भाषा में लिखा गया है, हमने भारतीय उत्पादों को हटा दिया है। सुपरमार्केट चेन के एक अधिकारी ने कहा कि कंपनी भारतीय उत्पादों के व्यापक बहिष्कार पर विचार कर रही है।

यह भी पढ़ें: यहां के पूर्व CM की अचानक बिगड़ी तबीयत, इस अस्पताल में कराया गया भर्ती…

इन देशों में बढ़ा आक्रोश

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान के बाद से मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब तक कई देश आपत्ति जता चुके हैं। इनमें ईरान, इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान, यूएई, जॉर्डन, अफगानिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया और इंडोनेशिया हैं। बीजेपी ने टिप्पणी करने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई भी की है।

यह भी पढ़ें:  PUBG के बाद TikTok की होगी वापसी , बैन से बचने के लिए अपनाई ये Trick.. 

Controversial comment on Prophet  : दूसरी ओर बीजेपी ने बढ़ते विवाद को शांत करने के लिए यह कहते हुए नूपुर शर्मा को सस्पेंड कर दिया कि उनके (नूपुर शर्मा) विचार पार्टी के रुख से अलग है। पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है। बावजूद कतर ने भारत से इस इस्लाम विरोधी टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा था।

इस दौरान भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू कतर दौरे पर थे। मिस्र की प्रतिष्ठित अल-अजहर यूनिवर्सिटी ने भी निंदा की।

यह भी पढ़ें:  जियो ने बढ़ाया इस सस्ते प्लान का दाम, ग्राहकों की जेब में मारी जबरदस्त सेंध, इन यूजर्स पर पड़ेगा असर…

 
Flowers