Corona attack Lockdown in Shanghai city all schools closed

यहां कोरोना से मचा हाहाकार! सभी स्कूलों में अवकाश का ऐलान, श्मशान घाट पर लगी लंबी कतारें, पूरे शहर में ‘लॉकडाउन’

Corona attack Lockdown in Shanghai city all schools closed : शंघाई की एजुकेशन अथॉरिटी ने सोमवार से स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है।

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2022 / 04:42 PM IST, Published Date : December 20, 2022/4:36 pm IST

Corona attack Lockdown in Shanghai city all schools closed : शिंघई। चीन में चारों ओर से कोरोना ने हाहाकार मचा के रखा है। लोग त्राहीमाम-त्राहीमाम कर रहे है। ऐसे में सरकार कई सख्त कदम उठा रही है। मानो ऐसा लगता है कि कोरोना ने एक बार फिर तांडव शुरू कर दिया है। जिसके चलते कोविड केसों में बढ़ोतरी को देखते हुए शंघाई की एजुकेशन अथॉरिटी ने सोमवार से स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है। वहीं, चीन के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के चीफ वू ज़ुन्यो के मुताबिक कोविड के खतरे को अनदेखा नहीं किया जा सका। उन्होंने कहा कि चीन की 10% से 30% आबादी के संक्रमित होने की आशंका है। शंघाई चीनी जनवादी गणराज्य का सबसे बड़ा नगर है। यह देश के पूर्वी भाग में यांग्त्ज़े नदी के डेल्टा पर स्थित है। यह अर्थव्यवस्था और जनसंख्या दोनों ही दृष्टि से चीन का सबसे बड़ा नगर है।

read more : बेटी ने पिता के प्रेमिका को सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, मां ने भी दिया साथ, वीडियो हुआ वायरल 

Corona attack Lockdown in Shanghai city all schools closed : शंघाई की एजुकेशन अथॉरिटी की ओर से कहा गया है कि स्टूडेंट्स को अब घर से ही पढ़ाई करनी होगी, क्योंकि कोविड के चलते सोमवार से स्कूलों को बंद किया जा रहा है। इसके साथ ही किंडरगार्टन भी बंद रहेंगे। दरअसल, चीन की सरकार ने भारी विरोध प्रदर्शनों के बाद जीरो कोविड पॉलिसी को खत्म कर दिया था। इसके बाद देश में कोरोना का विस्फोट हो गया है।

read more : प्रदेश सरकार ने 2023 के सामान्य एवं ऐच्छिक अवकाश किए घोषित, यहां देखें पूरी लिस्ट

Corona attack Lockdown in Shanghai city all schools closed : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकारी आदेश में कहा गया है कि कोविड के बढ़ते केसों को ध्यान में रखते हुए अब सभी को बेहद सावधानी बरतनी होगी। क्योंकि राजधानी बीजिंग में संक्रमण बढ़ गया है, जहां कोविड के केस अब बड़े पैमाने पर सामने आ रहे हैं। यहां कई परिवार कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं।

read more : प्रदेशभर में कल संविदा कर्मियों का कामबंद हड़ताल, इन मांगों को लेकर 50 हजार से ज्यादा कर्मचारी करेंगे प्रदर्शन 

Corona attack Lockdown in Shanghai city all schools closed

Corona attack Lockdown in Shanghai city all schools closed: चीन के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के चीफ वू ज़ुन्यो के मुताबिक कोविड के खतरे को अनदेखा नहीं किया जा सका। उन्होंने कहा कि चीन की 10% से 30% आबादी के संक्रमित होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में तीन अवसर ऐसे होंगे, जब कोविड का तेजी से प्रसार हो सकता है। इसमें क्रिसमस, न्यू ईयर और लूनर न्यू ईयर शामिल हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें