कोरोना आखिरी महामारी नहीं, सिर्फ पैसे बहाने से कुछ नहीं होगा- WHO | Corona is not the last pandemic, nothing will happen just by shedding money - WHO

कोरोना आखिरी महामारी नहीं, सिर्फ पैसे बहाने से कुछ नहीं होगा- WHO

कोरोना आखिरी महामारी नहीं, सिर्फ पैसे बहाने से कुछ नहीं होगा- WHO

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : December 27, 2020/11:47 am IST

नई दिल्ली। ब्रिटेन में कोरोना वायरस महामारी का नया स्ट्रेन मिलने के बीच WHO चीफ टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कोरोनो वायरस महामारी आखिरी महामारी नहीं होगी। भविष्य में और भी महामारी दस्तक दे सकती है, ऐसे में दुनिया को इसके लिए तैयार रहना चाहिए।

पढ़ें- आकाशवाणी के वरिष्ठ उद्घोषक लाल रामकुमार सिंह का देहावसान, कर्णप्रिय…

उन्होंने कहा कि जब कोई प्रकोप आता है हम खूब पैसा खर्च करते हैं, जब ये खत्म हो जाता है तो हम इसके बारे में कुछ नहीं करते। ऐसी ही किसी संभावित बीमारी को रोकने के लिए कुछ नहीं करते। सिर्फ पैसा बहाने से कुछ नहीं होगा। उन्होंने इस प्रवृति को खतरनाक बताते हुए कहा कि ये अदूरदर्शी है और स्पष्ट रूप से इसे समझना मुश्किल है।

पढ़ें- गोबर घोटाले वाले रमन सिंह के बयान पर पलटवार, सीएम भूपेश ने कहा ‘उनक…

गौरतलब है कि दुनियाभर में 8 करोड़ से ज्यादा लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 17 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

पढ़ें- सीएम बघेल ने पंडित सुंदरलाल शर्मा की पुण्यतिथि पर उ…

हजारों की तादाद में प्रतिदिन नए मामलों की पुष्टि हो रही है। इसी तरह भारत में एक दिन में कोविड-19 के 18,732 नए मामले सामने आए, जो लगभग छह महीनों में सबसे कम हैं। 

 
Flowers