Corona latest update

3 दिन में हो सकता है देश की आधी जनता को कोरोना वायरस, ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में हुआ डराने वाला खुलासा

तीन दिन पहले ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इस हफ्ते चीन में एक दिन में कोरोना के 3.7 करोड़ मामले सामने आ सकते हैं

Edited By :   Modified Date:  December 26, 2022 / 04:02 PM IST, Published Date : December 26, 2022/3:53 pm IST

Corona latest update: चीन में कोरोना ने अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है। इस महीने में चीन के कोरोना मरीजों का आकड़ा 90 करोड़ से अधिक जा चुका है। जानकारों का माने तो चीन के लगभग सभी शहरों में 10 लाख से अधिक कोरोना मरीज मौजूद हैं। जिनके रखरखाव के लिए बेड और समसान की कमी हो रही है।

दिसंबर से पहले चीन में जीरो कोविड पॉलिसी लगी हुई थी। जिसके चलते पूरा देश लगभग चार दिवारों में कैद था, मतलब उन्हे घर से निकलने से मनाही थी। मेडिकल विशेषज्ञों की माने तो चीन में कोरोना के बढ़ते मरीजों का कारण मरीजों के अंदर प्रतिरोधक क्षमता विकसित ना हो पाना है। वहीं अगर मीडिया रिपोर्ट की माने तो कहा जा रहा है कि यदि ये सिलसिला चलता रहा तो जल्द ही चीन की आधे से अधिक जनसंख्या कोरोना के चपेट में नजर आने वाली है। ॉ

Corona latest update तीन दिन पहले ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इस हफ्ते चीन में एक दिन में कोरोना के 3.7 करोड़ मामले सामने आ सकते हैं। यदि यह होता है तो अभी तक को कोविड मरीजों के आकड़े में सबसे बड़ा आकड़ा होगा।साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने लीक दस्तावेज के हवाले से बताया है कि चीन के नेशनल हेल्थ कमिशन का मानना है कि 1 से 20 दिसंबर के बीच देश में करीब 25 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं।यानी सिर्फ 20 दिन में ही देश की लगभग 18 फीसदी आबादी संक्रमण की चपेट में आ चुकी है।

हालांकि, कोरोना से अभी चीन में और तबाही मचनी है. महामारी विशेषज्ञ रिक फिगल डिंग का अनुमान है कि अगले 90 दिनों में चीन की 60 फीसदी और दुनिया की 10 फीसदी आबादी के कोरोना संक्रमित होने की आशंका है।
अगर ऐसा होता है तो अगले तीन महीने में ही चीन के लगभग 90 करोड़ लोग कोरोना संक्रमित हो जाएंगे। इस दौरान लाखों की संख्या में मौतें होने की आशंका भी है।

Read More:अमेरिका में ‘Bomb Cyclone’ का कहर, अब तक 34 से अधिक लोगों की मौत, हजारों उड़ानें रद्द

Read More:काम से घर लौटते ही पत्नी ने कह दी ये बात, पति का ठनका माथा, फावड़े से कर दिया ताबड़तोड़ वार

 

 
Flowers