कोविड-19ः शुरुआती जांच में अर्जेंटीना के राष्ट्रपति संक्रमित पाए गए | Covid-19: Initial investigation found Argentine president infected

कोविड-19ः शुरुआती जांच में अर्जेंटीना के राष्ट्रपति संक्रमित पाए गए

कोविड-19ः शुरुआती जांच में अर्जेंटीना के राष्ट्रपति संक्रमित पाए गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : April 3, 2021/3:32 pm IST

ब्यूनस आयर्स, तीन अप्रैल (एपी) अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज ने कहा है कि शुरुआती जांच के अनुसार वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं हालांकि उन्होंने जनवरी में इसका टीका लगवाया था।

राष्ट्रपति ने शुक्रवार देर रात ट्वीट कर कहा कि 37.3 डिग्री सेल्सियस (99.1 डिग्री फॉरनहाइट) बुखार और सरदर्द होने के बाद उन्होंने एंटीजन जांच करायी जिसकी रिपोर्ट सकारात्मक रही।

उन्होंने कहा कि उनकी तबियत ठीक है लेकिन वह खुद को पृथक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह आरटी-पीसीआर जांच की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

राष्ट्रपति फर्नांडीज ने 21 जनवरी को रूसी कोविड टीके स्पुतनिक-वी की एक खुराक ली थी और उसके कुछ दिनों बाद दूसरी खुराक ली थी।

टीके बनाने वाली कंपनी ने ट्वीट किया कि वह राष्ट्रपति के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती है। कंपनी ने कहा कि संक्रमण के खिलाफ टीका के प्रभावी होने की दर 91.6 प्रतिशत और गंभीर मामलों में 100 प्रतिशत है।

कंपनी ने कहा कि यदि संक्रमण की पुष्टि होती है तो टीकाकरण गंभीर लक्षणों के बिना तेजी से स्वस्थ होने को लेकर आश्वस्त करता है।

एपी

अविनाश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers