अमेरिका के 40 शहरों में कर्फ्यू, भड़के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- नहीं माने तो उतारनी पड़ेगी सेना | Curfew rages in 40 cities of America, President Donald Trump said - If not agreed then the army will have to take off

अमेरिका के 40 शहरों में कर्फ्यू, भड़के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- नहीं माने तो उतारनी पड़ेगी सेना

अमेरिका के 40 शहरों में कर्फ्यू, भड़के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- नहीं माने तो उतारनी पड़ेगी सेना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : June 2, 2020/9:34 am IST

वाशिंगटन। अमेरिका (US) में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से देश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रशासन ने वाशिंगटन समेत 40 शहरों में कर्फ्यू लगा दिया है। वहीं हिंसक प्रदर्शन से भड़के अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने गवर्नरों को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें कमजोर बताया। ट्रंप ने गवर्नरों से दंगाइयों पर सख्त कार्रवाई करने कहा है।

Read More News:  चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ बढ़ रहा महाराष्ट्र- गुजरात समुद्र तटों की ओर, NDRF की 23 

इस दौरान ट्रंप ने प्रदर्शनकारियों को चेताया है कि अगर वे समझाइश के बाद भी प्रदर्शन करना नहीं छोड़ेंगे तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ट्रंप ने अमेरिकी मिलिट्री को उतारने का फैसला किया है।

Read More News: देश में 200 विशेष ट्रेनों का परिचालन शुरु, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ से गुजरेंगी ट्रेन, यात्रा के  

बता दें कि अमेरिका के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदर्शनकारियों ने कई स्टोर को लूटा है, वहीं पुलिस की गाड़ियों के साथ कई इमारतों में आग लगा दी है। इधर ट्रंप की यात्रा से पहले कानून प्रवर्तन ने प्रदर्शनकारियों को क्षेत्र से बाहर कर दिया। रोज गार्डन में ट्रंप के भाषण के दौरान प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए।

Read More News: राज्यसभा चुनाव की तैयारियां तेज, सेंट्रल हॉल या ऑडिटोरियम में कराई जा सकती है वोटिंग 

इस हिंसा के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस के पास 200 साल पुराने चर्च का दौरा किया है। बता दें कि यह वही चर्च है, जहां पुलिस से झड़प के बाद प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी थी।

Read More News: किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य, प्रापर्टी का बाजार मूल्य के बराबर मिलेगा लोन-