Danger of OMICRON: This deadly variant of corona found in these 11 countries

OMICRON का खतरा: इन 11 देशों में पाया गया कोरोना का यह जानलेवा वेरिएंट! जानें भारत को कितना खतरा

Corona New OMICRON variant : सिर्फ दो दिन के अंदर ही यह वायरस दक्षिण अफ्रीका से निकलकर अन्य देशों में भी फैल गया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : November 28, 2021/2:49 pm IST

नई दिल्ली। कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट से भी ज्यादा खतनाक बताने वाले नए ओमिक्रॉन वायरस अब कहर बरपाना शुरू कर दिया है। सिर्फ दो दिन के अंदर ही यह वायरस दक्षिण अफ्रीका से निकलकर अन्य देशों में भी फैल गया है।

यह भी पढ़ें: कॉलेज का प्रोफेसर चलाता है सेक्स रैकेट, कई छात्राओं से कर चुका है रेप, छात्रा का बड़ा आरोप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 26 नवंबर आते-आते ओमिक्रॉन 5 देशों तक फैल चुका था। अब 28 नवंबर तक ओमिक्रॉन के केस कम से कम 11 देशों में मिल चुके हैं। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने 24 नवंबर को इस वेरिएंट का खुलासा किया था। जिसके बाद दुनियाभर में अलर्ट जारी हुआ।

यह भी पढ़ें:  गूगल पे-पेटीएम के लिए खतरे की घंटी ! WhatsApp Pay को यूजर संख्या दोगुना करने की मिली मंजूरी

वहीं अब धीरे-धीरे अन्य देशों में भी नए वेरिएंट की पुष्टि हो रही है। बता दें ​कि नए वेरिएंट ब्रिटेन, बेल्जियम, जर्मनी, इस्राइल, चेक गणराज्य, इटली, हॉन्गकॉन्ग और ऑस्ट्रेलिया तक फैल चुका है। नीदरलैंड्स में इससे जुड़े दो केस मिलने की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। बता दें कि नए वायरस की पुष्टि होने से पहले ही दुनियभर में कई सेवाओं पर प्रतिबंध लगाया गया था।

यह भी पढ़ें:  कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर CM ने बुलाई बैठक, रविवार दोपहर 12 बजे CM हाउस में होगी बैठक

भारत की बात करें तो यहां ‘एयर बबल’ के तहत अभी फ्लाइट्स की आवाजाही शुरू हैं। इसके लिए भारत ने कई देशों के साथ समझौता किया है। बात दें कि मौजूदा समय में भारत का 31 देशों से एयर बबल का समझौता है। यानी इन देशों से लोग भारत आ-जा सकते हैं। वहीं इनमें से 3 देशों में कोरोना के नए वेरिएंट की पुष्टि हो चुकी हैं। वहीं अब अलर्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा बहाल करने से पहले मोदी सरकार विचार करेगी।

यह भी पढ़ें:  सियासत का बदलावपुर! हबीबगंज के बाद अब ​मिंटो हॉल का बदला जाएगा नाम, कांग्रेस ने मुद्दों से ध्यान भटकाने का आरोप

इस तरह के खबरों के लिए हमारे WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने CLick करें !