Death toll in Turkey earthquake crosses 11000

तुर्की में आए भूकंप में 11 हजार के पार हुई मरने वालों की संख्या, भारत की ओर से भी भेजी गई सेना और डॉक्टर्स की टीम

Death toll in Turkey earthquake crosses 11000 : भारत की ओर से भी तुर्की में मदद के लिए सेना और डॉक्टर्स की टीम भेज दी गई है।

Edited By :   Modified Date:  February 8, 2023 / 10:05 PM IST, Published Date : February 8, 2023/10:05 pm IST

Death toll in Turkey earthquake crosses 11,000 : अंकाराः दक्षिण पूर्वी तुर्किये और दक्षिणी सीरिया में सोमवार को आए 7.8 की तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप में कम से कम 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि बचावकर्मी अब भी प्रभावित इलाकों में मलबे में फंसे लोगों की तलाश में जुटे हैं। तुर्की में आए भूकंप ने पूरी दुनिया को हैरान करके रख दिया है। भारत की ओर से भी तुर्की में मदद के लिए सेना और डॉक्टर्स की टीम भेज दी गई है।

read more : यहां के ग्रामीण हुए फूड पॉइजनिंग के शिकार, तुरंत अस्पताल में किया भर्ती 

Death toll in Turkey earthquake crosses 11,000 : आए भूकंप में घायलों की संख्या 40 हजार के करीब हो गई है। मदद के लिए 70 से भी ज्यादा देश आगे आए हैं। लेकिन बर्फबारी और बारिश से बचाव कार्य प्रभावित हो रहा है। UN ने कहा है कि बर्फबारी और बारिश के कारण भूकंप से प्रभावित दोनों ही देशों में बचाव कार्य प्रभावित हो रहा है।

read more : मैनपाट महोत्सव और लोक मड़ई डोंगरगांव में अपने आवाज़ का जादू बिखरेंगे मेलोडी किंग सिंगर नितिन दुबे 

इमरजेंसी सर्विसेज की टीमों को रेस्क्यू में काफी दिक्कत हो रही है। लोगों का कहना है कि तबाही के 12 घंटे बाद भी उन तक मदद नहीं पहुंची थी। लोग ठंड रात में शेल्टर्स में रहने को मजबूर हैं। भूकंप के केंद्र गाजियांटेप में तापमान -1 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। आने वाले दिनों में गाजियांटेप में रात का तापमान -7 डिग्री तक रहेगा।

read more : मुख्यमंत्री मितान योजना: घर बैठे जरूरी दस्तावेज प्राप्त करने 62 हजार लोगों ने कराया अपाइंटमेंट बुक 

तुर्की के भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में अब लगभग 60,000 सहायता कर्मी हैं, लेकिन तबाही इतनी व्यापक है कि बहुत से लोगों को अब भी मदद पहुंचने का इंतजार है। 2 दर्जन से ज्यादा देशों के राहत दल तुर्की के आपातकालीन कर्मियों के साथ काम कर रहे हैं और राहतसामग्रियों का आना भी जारी है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers