Demand for transfer of power rising here, 5 people who protested were

यहां उठ रही सत्ता हस्तांतरण की मांग, विरोध करने वालों को उतारा मौत के घाट…

Demand for transfer of power rising here, 5 people who protested were put to death : यहां उठ रही सत्ता हस्तांतरण की मांग

Edited By: , June 30, 2022 / 11:48 PM IST

काहिरा : सूडान में सुरक्षा बलों ने बृहस्पतिवार को तख्तापलट रोधी विरोध प्रदर्शनों के दौरान पांच लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। यहां के हज़ारों लोग देश के सैन्य शासकों की निंदा करते हुए सत्ता का हस्तांतरण नागरिकों को सौंपने की मांग कर रहे हैं। सूडान के एक चिकित्सा समूह ने एक ट्वीट में कहा कि सूडान की राजधानी खार्तूम के शहर ओमडुरमैन में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा गोलियां चलाए जाने से चार लोगों की मौत हो गई।

Read more : एकनाथ शिंदे बनेंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलान 

खार्तूम में नील नदी के पार सिर में गोली लगने से पांचवें व्यक्ति की मौत हो गई। हताहतों की संख्या पर नज़र रखने वाले समूह ने कहा कि पांचों मृतकों की पहचान तत्काल नहीं हो सकी है। खार्तूम में शहर के बीचों-बीच सेना के सत्ता केंद्र रिपब्लिकन पैलेस तक पहुंचने की कोशिश करने वाले लोगों पर पुलिस ने हज़ारों प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे। सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में हज़ारों लोग सूडानी झंडे लहराते और आंसू गैस के बादलों के नीचे दौड़ते हुए नज़र आ रहे हैं।

Read more :  Udaipur Tailor के हत्यारे का पाक लिंक आया सामने, हत्यारों ने पाकिस्तान में किए कई डेटा कॉल्स 

एक अन्य वीडियो में प्रदर्शनकारियों को बैनर उठाते हुए दिखाया गया है जिन पर लिखा है “कोई बातचीत नहीं! नो पार्टनरशिप’’ – वे सैन्य शासकों के साथ किसी भी सत्ता-साझेदारी सौदे के लिए अपना विरोध दोहराते हुए दिखाई दे रहे हैं। सूडान के प्रमुख लोकतंत्र समर्थक समूहों – फोर्सेज फोर दी डिक्लेरेशन आफ फ्रीडम एंड चेंज और रेसिस्टेंस कमेटीज ने 25 अक्टूबर के सैन्य तख्तापलट को उलटने की अपनी मांगों को दोहराने के लिए गुरुवार को राष्ट्रव्यापी विरोध का आह्वान किया था।

और भी है बड़ी खबरें…

 

 

#HarGharTiranga