Dog meat is now going to be banned.. Dog meat was eaten in this country in the name of manhood

कुत्ते का मीट अब होने जा रहा बैन.. मर्दानगी के नाम पर इस देश में खाया था कुत्ते का मीट

Dog meat is now going to be banned.. Dog meat was eaten in this country in the name of manhood

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : November 26, 2021/11:07 am IST

Join & Click whatsapp Group =https://chat.whatsapp.com/IfvhfqIVveu7MqUmgJQ7iL

 

सोल, दक्षिण कोरिया। दक्षिण कोरिया सरकार कुत्ते का मांस खाने को गैरकानूनी घोषित करने पर विचार कर रहा है। इसके लिए वह कार्य बल का गठन करेगा। कुत्ते के मांस पर बैन लगाने की बात ऐसे वक्त पर कही जा रही है जब दक्षिण कोरिया में पशु अधिकार और खाने के लिए कुत्तों को मारने की विवादास्पद प्रथा पर बहस चल रही है।

पढ़ें- 26/11 मुंबई हमले की 13वीं बरसी, 18 सुरक्षाकर्मियों सहित 166 ने गंवाई थी जान, गृह मंत्री अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

कुछ वक्त पहले ही दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने करीब दो महीने पहले देश में कुत्ते का मांस खाने की सदियों पुराने खाने-पीने की इस आदत को बदलने पर विचार करने की पेशकश की थी।

पढ़ें- ‘मुस्लिम में योग गुनाह है’..108 बार सूर्य नमस्कार कर ट्रोल हुईं करीना कपूर खान

मर्दानगी से है कुत्ते के मांस का कनेक्शन
एक रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया के गोरियो और जोसियन राजवंश के वक्त कुत्ते का मांस का सेवन किया जाता था. उस वक्त कुत्ते का मांस, सूअर और गोमांस के मुकाबले बहुत ही आसानी से मिल जाता था। बाद से कुत्ते के मांस को मर्दानगी और समाज के ताकतवर हिस्से से जोड़ा गया। उस वक्त कहा जाता था कि जो लोग कुत्ते के मांस का सेवन करते हैं उनकी ताकत में इजाफा होता है।

पढ़ें- IT चीफ कमिश्नरों के तबादले, हरेश्वर शर्मा MP-CG आयकर विभाग के नए डीजी, चीफ कमिश्नर वीर विरसा एक्का रायपुर भेजे गए 

दरअसल दक्षिण कोरिया में कुत्ते का मांस बेचने वाले रेस्तरां बंद होने की कगार पर हैं क्योंकि युवा वर्ग कुत्ते का मांस खाना कुछ खास पसंद नहीं कर रहा है और पालतू जानवर का चलन भी बढ़ रहा है। इसके बावजूद, हाल में हुए सर्वेक्षण में ऐसा सामने आया है कि भले ही लोग कुत्ते का मांस न खाते हों, लेकिन ज्यादा से ज्यादा लोग इस पर प्रतिबंध लगाने के विरूद्ध हैं।

पढ़ें- बच्चे का दो सिर देख अस्पताल में छोड़कर भागे माता-पिता, अब डॉक्टर्स ने नवजात को लिया गोद

कृषि मंत्रालय सहित सरकार के सात विभागों द्वारा जारी संयुक्त बयान में कहा गया है कि उन्होंने अधिकारियों, नागरिक/असैन्य विशेषज्ञों और संबंधित संगठनों से जुड़े लोगों का एक समूह गठित करने का फैसला लिया है जो कुत्ते के मांस पर प्रतिबंध लगाने की संभावनाओं पर अपना विचार/सिफारिश दे सके। बयान में कहा गया है कि प्रशासन कुत्तों के फार्म, रेस्तरां और अन्य जगहों से भी सूचनाएं एकत्र करेगा और इस संबंध में जनता के विचार जानेगा।

पढ़ें- भारत, पाकिस्तान समेत अब ये 6 देशों के यात्री सीधे कर सकेंगे सऊदी अरब की यात्रा.. सीधे प्रवेश की अनुमति

 

 
Flowers