भारत, पाकिस्तान समेत अब ये 6 देशों के यात्री सीधे कर सकेंगे सऊदी अरब की यात्रा.. सीधे प्रवेश की अनुमति

Now travelers from these 6 countries including India, Pakistan will be able to travel directly to Saudi Arabia

Edited By: , November 26, 2021 / 09:31 AM IST

Saudi Arabia Reopen: 1 दिसंबर से सऊदी अरब में भारत समेत 6 देशों के यात्रियों को देश में सीधे प्रवेश कर सकेंगे। दरअसल, कोरोना के चलते सऊदी अरब में प्रवेश के लिए यात्रियों को कई तरह के नियमों का पालन करना होता था।

पढ़ें- कोचिंग की जगह होटल जाने लगी 10वीं की छात्रा, छापे के बाद हुआ बड़ा खुलासा

वहीं, अब सऊदी अरब के आधारिक बयान के मुताबिक भारत समेत 6 देशों को 15 दिन थर्ड कंटरी में क्वारंटीन किए बिना देश में प्रवेश करने की इजाजत दे दी गई है। मंत्रालय ने ये फैसला कोरोना से बने हालातों में सुधार को देखते हुए लिया है।

पढ़ें- कोरोना से निपटने लॉकडाउन के बजाय वयस्कों को टीके की तीसरी खुराक देने का फैसला, यहां की सरकार ने की पहल 

कोरोना के चलते 15 मार्च, 2020 को सऊदी अरब ने वायरस के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी थी।वहीं, 17 मई, 2021 को अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा का निलंबन उन 20 देशों के लिए हटा जहां करोनो का प्रभाव अधिक नहीं था।

पढ़ें- यहां मिले कोरोना के नए वेरिएंट से बजी खतरे की घंटी, केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को किया अलर्ट, जारी किए दिशा-निर्देश 

मंत्रालय के अनुसार भारत समेत पाकिस्तान, ब्राजील, इंडोनेशिया, वियतनाम और मिस्र के यात्रियों को डायरेक्ट देश में प्रवेश की अनुमति दी है। हालांकि।

पढ़ें- भारतीय सीमा के करीब म्यांमार में 6.1 की तीव्रता का भूकंप, घरों से भागकर बाहर निकले लोग

मंत्रालय ने कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने और एतिहात बरतने पर जोर दिया है। बता दें, भारत से बड़ी संख्या में हर रोज मुस्लमान धार्मिक यात्रा उमराह पर सऊदी अरब के मक्का और मदीना शहर जाते हैं।