In the dispute after the match, the temple was targeted, the saffron flag

मैच के बाद हुए विवाद में मंदिर को बनाया निशाना, भगवा झंडा उतारकर जलाया

Religious Violence in England: मैच के बाद हुए विवाद में मंदिर को बनाया निशाना,the saffron flag was taken down and burnt

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : September 20, 2022/2:08 pm IST

इंग्लैंड। Religious Violence in England: लीस्टर शहर में धार्मिक हिंसा देखने को मिली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को झड़प के दौरान एक मंदिर को निशाना बनाया गया। वहीं आरोप है कि कुछ लोगों ने मंदिर पर झंडे को उतारा और उसमें आग लगा दिया। इस घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में शहर के मेल्टॉन रोड पर एक धार्मिक इमारत पर लगे झंडे को एक आदमी नीचे गिराता नजर आ रहा है।

आकाशीय बिजली का कहर..! चपेट में आने से इतने लोगों की हुई मौत, चार अन्‍य झुलसे 

दो पक्षों में हुई झड़प

Religious Violence in England:  दरअसल, रविवार को स्थानीय मुस्लिमों और हिन्दुओं के बीच भारी झड़प हुई। दोनों पक्षों में छिड़ी हिंसा के बीच जब पुलिस ने दखल देने की कोशिश की, तो उनपर भी हमला कर दिया और कांच की बोतलें फेंकीं। यही नहीं, कट्टरपंथियों ने मंदिर पर भी हमला बोला और उसपर लगे भगवा झंडे को उखाड़ फेंका. मंदिर पर हमले की घटना पर लीस्टर पुलिस ने कहा कि हम ऐसी घटनाओं को सहन नहीं करेंगे। असल में ये पूरा विवाद 28 अगस्त से चल रहा है, जब एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच हुआ था। इस मैंच में भारत की जीत हुई थी। भारत की जीत और पाकिस्तान की हार से कट्टरपंथियों में काफी गुस्सा था। इसी दिन से मुस्लिमों और हिन्दुओं के बीच विरोध छिड़ा हुआ है।

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी.. 5 अक्टूर से फिर से शुरू होने जा रही ये स्पेशल ट्रेन 

सुरक्षा की अपील की

Religious Violence in England:  भारत ने लेस्टर में भारतीय समुदाय के खिलाफ हिंसा और हिंदू परिसर में तोड़फोड़ की कड़ी निंदा की है। साथ ही इन हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की गई है। वहीं भारतीय उच्चायोग ने एक बयान में कहा कि उसने इस मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाया है। शहर में झड़पों की खबरों के बाद ब्रिटेन के अधिकारियों से प्रभावित लोगों के लिए सुरक्षा की अपील की गई है।

पैसा लेकर अपना पेट भरने वाले NGO पर होगी कार्रवाई, प्रदेश सरकार ने लिया बड़ा फैसला 

फेक पोस्टर पर शुरू हुआ था विवाद

Religious Violence in England:  रिपोर्ट के अनुसार, दोनों पक्षों के बीच गुस्सा एक फेक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर पैदा हुआ था, जिसमें दावा किया गया था कि तीन हिंदू युवकों ने एक मुस्लिम युवती का अपहरण करने की कोशिश की है। मुस्लिम पक्षों द्वारा इस फेक पोस्ट को लेकर किए गए विरोध प्रदर्शन और बनाए गए पोस्टर के खिलाफ हिंदू युवाओं ने भी एक मार्च निकालना शुरू कर दिया। जब दोनों पक्षों का आमना-सामना हुआ, तो प्रदर्शन हिंसा में बदल गया। हिंसा को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई, लेकिन उनपर भी प्रदर्शनकारियों द्वारा हमला किया गया। लीस्टर पुलिस ने इस हिंसा में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति को हिंसा फैलाने की साजिश रचने के शक में और दूसरे व्यक्ति को धारदार हथियार रखने का संदिग्ध मानकर गिरफ्तार किया गया है।

और भी है बड़ी खबरें…